scorecardresearch
 

Shukra Gochar 2022 Date: 18 जून को वृषभ राशि में शुक्र का गोचर, बनेगा शुभ योग, ये राशियां होंगी मालामाल

Shukra Gochar 2022: शुक्र ग्रह शनिवार 18 जून 2022 को अपनी ही राशि वृषभ में गोचर करने जा रहे हैं. इस राशि में पहले से बुध विराजमान हैं. एक ही राशि में शुक्र और बुध के आने से शुभ योग बनने जा रहा है.

X
shukra gochar 2022 date shukra gochar 2022 date
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शनिवार को वृषभ राशि में शुक्र का होगा गोचर
  • बनने जा रहा है महालक्ष्मी योग

शु्क्र ग्रह सूर्य के सबसे नजदीक है. शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों और सौंदर्य का कारक माना जाता है. शुक्र देव वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं. ऐसे में 18 जून 2022 को शुक्र अपनी ही राशि वृषभ में गोचर करने जा रहे हैं. अपनी की राशि में शुक्र के गोचर से सभी राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. कुछ राशिवालों को शुक्र के इस गोचर से फायदा मिलेगा जबकि कुछ को इस दौरान संकट का सामना भी करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं शुक्र के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर असर.

शुक्र के वृषभ राशि में गोचर का समय

शुक्र ग्रह का गोचर 18 जून 2022 को वृषभ राशि में सुबह 8 बजकर 6 मिनट पर होगा. जिसके बाद शुक्र 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. 

बनने जा रहा है खास योग

वृषभ राशि में बुध ग्रह पहले से ही विराजमान है. ऐसे में एक ही राशि में दो ग्रहों के आने से खास योग बनेगा.  वृष राशि में बुध और शुक्र की युति से  लक्ष्मी नारायण योग बनेगा. इसको महालक्ष्मी योग भी कहा जाता है. 

शुक्र के वृषभ राशि में गोचर का राशियों पर पड़ने वाला असर

मेष- मेष राशिवालों के लिए शुक्र का यह गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. इस दौरान परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. इस समय कोई मांगलिक या शुभ कार्य पूरा हो सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह गोचर फायदेमंद साबित होगा. तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. 

वृष- शुक्र का गोचर आपकी राशि के लिए शुभ परिस्थितियां लेकर आया है. इस दौरान आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा. आप इस दौरान कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, जिससे आपको खुशी मिलेगी. वहीं दूसरी ओर प्रेम संबंधों के लिए शुक्र का गोचर शुभ रहने वाला है.

इस दौरान आपके संबंध और मजबूत होंगे और आपका जीवनसाथी किसी भी स्थिति में सहयोग के लिए तैयार रहेगा. गोचर की अवधि में व्यापारिक साझेदारों से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे और व्यापार में प्रगति होगी. अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा.

मिथुन- इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि देखी जाएगी. परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप आय से अधिक खर्च करेंगे,  जिससे आपको निजी तौर पर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखें. 

कर्क-  शुक्र का यह गोचर कर्क राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित होगा. इस गोचर के शुभ प्रभाव से कर्क राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने की संभावना है. अगर आप शेयर बाजार आदि में निवेश करना चाहते हैं तो भी ये समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है. व्यापारियों को भी आर्थिक मुनाफा होने की संभावना है. 

सिंह- शुक्र के इस गोचर से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. इस दौरान आपका प्रमोशन हो सकता है या करियर में सफलता प्राप्त होगी. इस समय आपके घर का माहौल भी अच्छा रहेगा. इस दौरान किसी कारणनवश आपको अपने जीवनसाथी से दूर जाना पड़ सकता है. रिश्तों में कुछ वाद-विवाद हो सकते हैं. 

कन्या- शुक्र का यह गोचर आपके लिए यात्रा के योग बनाएगा. इस समय समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस दौरान आपको पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. पार्टनर से साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी. 

तुला- इस दौरान आपको अचानक से कोई लाभ प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से इस दौरान थोड़ा सतर्क रहें. इस दौरान आपके साथ अच्छी और बुरी दोनों ही तरह की घटना घटित हो सकती है. इस गोचर के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. 

वृश्चिक- इस गोचर के कारण आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. शादीशुदा जातक दांपत्य सुख का आनंद लेंगे. इस दौरान आपकी प्रोफेशनल लाइफ मजबूत होगी. पैसों के मामलों में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु- यह गोचर आपके प्रेम संबंधों में चुनौतियां लेकर आएगा. इस दौरान पार्टनर के साथ किसी बहस या विवाद में ना पड़े. आपके विरोधी ज्यादा सक्रिय होंगे और आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. ऐसे में शुरुआत से ही सतर्क रहें. आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.  स्वास्थ्य के प्रति आपको पहले से अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत होगी. 

मकर- शुक्र के गोचर से आपकी राशि के जातकों का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने से आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन में पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने पर विचार कर सकते हैं. शादीशुदा लोगों की बात करने से आपके जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और आपको कोई नई खबर भी मिलेगी. 

कुंभ- इस गोचर के दौरान कई जातकों को किसी कारणवश अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है. इस दौरान पिता की सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. इस दौरान आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मी व अधिकारियों से जमकर तारीफ भी मिलेगी. ऐसे में आपके प्रमोशन के योग बन रहे हैं. 

मीन- इस दौरान मीडिया, कला व अभिनय से जुड़े जातकों को लाभ प्राप्त होगा. आप अपनी लाइफस्टाइल से लोगों को प्रभावित करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी. आय में वृद्धि होगी. किसी छोटी-मोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें