scorecardresearch
 

अधिकतर पुरुष गर्लफ्रेंड और पत्नी से बोलते हैं ये 8 झूठ

रिलेशनशिप में आपने लोगों को अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर झूठ बोलते हुए देखा होगा. रिलेशनशिप में झूठ बोलने के कई कारण हो सकते हैं कई बार लोग पार्टनर को दुखी ना करने के लिए झूठ बोलते हैं तो कई बार अपनी बात को सही साबित करने के लिए. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे कॉमन झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अक्सर पुरुष अपने पार्टनर से बोलते हैं.

X
इस तरह के झूठ बोलकर महिलाओं को आसानी से बेवकूफ बना देते हैं पुरुष (Photo/credit: getty images) इस तरह के झूठ बोलकर महिलाओं को आसानी से बेवकूफ बना देते हैं पुरुष (Photo/credit: getty images)

महिलाएं, पुरुष और बच्चे सभी लोग झूठ बोलते हैं. झूठ बोलना एक ह्यूमन नेचर होता है .यह किसी भी मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने का एक तरीका होता है. लेकिन इसका बिल्कुल भी ये मतलब नहीं है कि सिर्फ मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए ही व्यक्ति झूठ बोले. कई बार लोग अपने सच को छिपाने के लिए भी झूठ बोलते हैं. कई मामलों में लोग गलती को छिपाने के लिए सामने वाले व्यक्ति से झूठ बोलते हैं. कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो बिना किसी वजह के ही झूठ बोलते हैं. रिलेशनशिप में झूठ की बात की जाए तो कई बार लोग बहस, लड़ाई या पार्टनर को हर्ट करने से बचने या पार्टनर को खुश रखने के लिए भी झूठ बोल देते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे कॉमन झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं जो अक्सर पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड या महिला मित्र से बोलते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में- 

मैं सिंगल हूं- अक्सर देखा जाता है कि किसी रिलेशनशिप में रहते हुए जब पुरुष किसी दूसरी महिला की ओर आकर्षित होते हैं तो वह उससे झूठ बोल देते हैं कि वह सिंगल हैं. इस तरह का झूठ बोलकर पुरुष चाहते हैं कि सामने वाली महिला उनसे बात करना बंद ना कर दे.

मैं उसे नहीं देख रहा था- ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं जिसमें पुरुष अपनी महिला पार्टनर के साथ बैठे होते हैं. वहीं, अचानक से जब कोई दूसरी महिला सामने से गुजरती हैं तो पुरुष उसे देखने लगते हैं. जब पार्टनर ऐसा करने पर उन्हें टोकती है तो अक्सर पुरुष बात को यह कहकर टाल देते हैं या झूठ बोल देते हैं कि वह उस महिला को देख नहीं रहे थे बल्कि अचानक से कुछ सोचने लगे थे.

मैंने कभी स्मोक नहीं किया या मैंने सिगरेट छोड़ दी है- रिलेशनशिप में अक्सर महिलाएं पुरुषों के स्मोक करने के लिए जब मना करती हैं तो पुरुष या तो पार्टनर से मिलने से कुछ देर पहले ही स्मोक कर लेते हैं या अगर पार्टनर को पुरुषों पर से सिगरेट की बदबू आती है तो वह यह कहकर झूठ बोल देते हैं कि उनके सामने कोई व्यक्ति सिगरेट पी रहा था जिसकी वजह से उसकी सिगरेट के धुएं की बदबू उसके कपड़ों पर चढ़ गई. 

मैं सिर्फ तुम्हारे बारे में ही सोचता हूं- कई बार पार्टनर का दिल जीतने और उसे दुखी ना करने के लिए पुरुष यह झूठ बोलते हैं कि मैं सिर्फ तुम्हारे बारे में ही सोचता हूं. 

मैं तुम्हारे बिना एक दिन भी नहीं रह सकता- आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि ब्वॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर कहता है कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता और फोन काटने के तुरंत बाद उसकी पार्टी शुरू हो जाती है या फिर वह किसी पार्टी की प्लानिंग करने लगते हैं. इस तरह का झूठ बोलकर पुरुष अक्सर अपने पार्टनर का भरोसा जीतने की कोशिश करते हैं. 

पैसों को लेकर झूठ- अक्सर शादी से पहले किसी लड़की को इंप्रेस करने के लिए पुरुष यह झूठ बोलते हैं कि उनके पास बहुत पैसा है. वहीं, शादीशुदा पुरुष अक्सर अपनी पत्नियों से पैसे होने के बावजूद भी पैसे ना होने को लेकर झूठ बोलते हैं. 

शादी से पहले सेक्स नहीं-  किसी भी लड़की का दिल जीतने के लिए अक्सर पुरुष यह झूठ बोलते हैं कि वह शादी से पहले बिल्कुल भी इंटिमेट नहीं होंगे. लेकिन जैसे ही लड़की हां बोल देती है या रिलेशनशिप में आ जाती है तो गेम पूरी तरह से चेंज हो जाता है.

तुम पहली लड़की हो जिससे प्यार हुआ- लड़के अपनी प्रेमिका या पत्नी को अक्सर ये झूठ बोलते हैं कि उन्हें सिर्फ एक ही बार प्यार हुआ और वह भी उन्हीं से. कई बार लड़के अपने अतीत में रहीं गर्लफ्रेंड के बारे में इसलिए भी नहीं बताते कि उनकी पार्टनर असुरक्षित महसूस करने लगेगी. 

हालांकि, अब आप सोच रहे होंगे कि क्या लड़के ही झूठ बोलते हैं, लड़कियां नहीं? तो ऐसा बिल्कुल नहीं है लेकिन इसके बारे में हम दूसरे आर्टिकल में बात करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें