scorecardresearch
 

Relationship Tips: पार्टनर के साथ भूलकर भी शेयर ना करें अपने ये सीक्रेट्स, वरना टूट जाएगा आपका रिश्ता

Relationship Tips: कई बार लोग भावनाओं में बहकर अपने पार्टनर से ऐसी बातें भी शेयर कर बैठते हैं जो शायद उन्हें कभी नहीं बतानी चाहिए. पार्टनर के साथ ये बातें शेयर करने से आपका रिलेशनश्प संकट में आ सकता है. इन बातों से आपके पार्टनर को दुख हो सकता है, ऐसे में पार्टनर से कभी भी ये बातें शेयर करने से बचें.

X
पार्टनर के साथ भूलकर भी शेयर ना करें ये बातें, वरना टूट जाएगा आपका रिश्ता (Photo Credit: Pixabay ) पार्टनर के साथ भूलकर भी शेयर ना करें ये बातें, वरना टूट जाएगा आपका रिश्ता (Photo Credit: Pixabay )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इन बातों का सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है
  • ये बातें आपको अपने पार्टनर को कभी नहीं बतानी चाहिए

रिश्ते बनाने से ज्यादा कठिन काम उन्हें निभाना होता है. रिश्ते काफी नाजुक होते हैं और आपकी जरा सी गलती से टूट भी सकते हैं. वैसे तो हर रिश्ता सच्चाई और ईमानदारी पर टिका होता है. कहा जाता है कि पार्टनर से अपनी हर छोटी-छोटी बात शेयर करने से रिश्ते में मजबूती बनी रहती है. ऐसे में अधिकतर कपल एक-दूसरे के साथ अपनी हर बात शेयर करते हैं.  लेकिन कई बार कुछ चीजों का छिपा होना ही बेहतर होता है. ऐसी बहुत सी बातें होती हैं जिन्हें आपको अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए. इससे आपको कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इन बातों का सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है. आइए जानते हैं उन बातों के बारे में जिन्हें आपको अपने पार्टनर को कभी भी नहीं बतानी चाहिए.

पुराने रिलेशनशिप के बारे में ना करें बात- आजकल के समय में हर लड़के या लड़की का कोई ना कोई पास्ट जरूर होता है. ऐसे में अगर लड़कों की बात करें तो वह अपने पार्टनर के पास्ट को बर्दाश्त नहीं कर पाते. ऐसे में अगर आप पार्टनर को अपने पास्ट के बारे में बताते हैं तो वह हर छोटे-मोटे झगड़े में आपके पास्ट का मुद्दा उठा सकते हैं जिससे आपका रिलेशनशिप टूट सकता है. 

पार्टनर के सामने ना करें उनके परिवार की बुराई- अगर आपको अपने पार्टनर के माता-पिता की कोई बात अच्छी नहीं लगती है तो उनकी बुराई अपने पार्टनर से ना करें. कोई भी व्यक्ति अपने माता-पिता की बुराई बर्दाश्त नहीं कर सकता है. इससे आपके रिश्ते में परेशानी आ सकती है. 

एक्स के साथ अगर टच में हैं तो पार्टनर को ना बताएं ये बात- आपका एक्स भले ही अब सिर्फ आपका दोस्त हो लेकिन इसके बारे में पार्टनर को कभी भी ना बताएं. अगर आपके पार्टनर को पता लगेगा कि आप अभी भी अपने एक्स से बात करते हैं तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकेगा. उन्हें लगेगा जैसे आप धोखा दे रहे हैं. भले ही एक्स अब आपका सिर्फ दोस्त हो लेकिन आपका जीवनसाथी इस बात को समझ नहीं पाएगा. ऐसे में इस बात को छिपाकर ही रखें. 

पास्ट सेक्स लाइफ को ना करें डिस्कस- भले ही आप आपने पार्टनर के साथ कितने भी ओपन हो लेकिन कभी भी अपनी पास्ट सेक्स लाइफ को पार्टनर के साथ शेयर ना करें. इससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है. कई बार व्यक्ति अपने दिमाग में ऐसी चीजें भी सोचने लगता है जो होती भी नहीं हैं. 

पार्टनर को ना बताएं आपको क्या लगता है उनमें बुरा- ऐसा संभव नहीं है कि आपको अपने पार्टनर की हर बात पसंद आए. कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है हर व्यक्ति में कोई ना कोई कमी जरूर होती है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की कमियों को उजागर ना करें बल्कि उनकी अच्छी बातों पर ध्य़ान दें. जब आप किसी को उनकी कमियों के बारे में बताते हैं तो सामने वाले को बुरा लग सकता है. ऐसे में आपके पार्टनर को भी बुरा लग सकता है. इससे उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंच सकती है.

अब तक छिपाई बातों को ना करें जिक्र- कई बार आप अपने पार्टनर का मूड अच्छा देखकर या भावनाओं में बहकर वो बातें भी कर देते हैं जो अब पहले नहीं बताई हो. यदि आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर का दिल ना टूटे या आपका झगड़ा ना हो, तो आपको उन बातों को बताना नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें