scorecardresearch
 

सेक्स के दौरान ऐसा हो, तो घबराएं नहीं...

सेक्स के दौरान कभी-कभी कुछ ऐसी चीजें घटित हो जाती है, जो एक भरपूर आत्मविश्वास वाले व्यक्ति को भी सरप्राइज कर देती हैं. येल यूनिवर्सिटी से जुड़ी और फर्स्ट रेस्पांस की प्रवक्ता डॉ. मेरी जेन मिनकिन कहती हैं कि सेक्स के दौरान योनि का सूखा होना या चिढ़ होना सामान्य बात हैं.

Symbolic Image Symbolic Image

सेक्स के दौरान कभी-कभी कुछ ऐसी चीजें घटित हो जाती हैं, जो भरपूर आत्मविश्वास वाले व्यक्ति को भी सरप्राइज कर देती हैं. येल यूनिवर्सिटी से जुड़ी और फर्स्ट रेस्पांस की प्रवक्ता डॉ. मेरी जेन मिनकिन कहती हैं कि सेक्स के दौरान योनि का ड्राई होना सामान्य बात है.

वुमन हेल्थ के मुताबिक, 33 फीसदी युवा महिलाएं योनि के सूखे होने का अनुभव करती हैं. हफिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक सेक्स शुरू करने के एक या दो मिनट के बाद ही महिलाओं को यह अनुभव हो जाता है कि सेक्स कैसा रहने वाला है, अच्छा, बुरा या कुछ और.

ओहियो में सुम्मा सेंटर फॉर सेक्सुअल हेल्थ के डायरेक्टर किंबरले रेस्निक एंडरसन ने कहा कि जब सेक्स की नौबत आती है, तो महिलाएं 'सेक्सुअल न्यूट्रिलिटी' की अवस्था में शुरुआत करती हैं.

कई बार, किसी निश्चित सेक्सुअल पोजिशन में होने पर महिला को पेशाब के लिए जाने का अनुभव होता है. जैसे डॉगी स्टाइल में. इग्नाइट योर प्लेजर की संस्थापक और सेक्स कोच एमी लेवाइन कहती हैं कि ये सनसनी जी-स्पॉट को उकसाने से पैदा होती है, जो कि महिला को स्खलन की ओर ले जाती है.

इसके अलावा सेक्स के दौरान चीत्कार का भी एक पहलू है. सीएनएन की खबर के मुताबिक, 2011 में हुए एक अध्ययन में सामने आया था कि 66 फीसदी महिलाएं अपने पार्टनर को क्लाइमेक्स तक पहुंचाने के लिए सिसकारी लेती हैं, जबकि 87 फीसदी महिलाएं अपने पार्टनर का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए ऐसा करती है.

महिला को सिर दर्द की भी समस्या हो सकती है, जब वह अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर रही हो. यह सिरदर्द वास्तव में सिर या फिर गर्दन का हल्का दर्द हो सकता है, जो सेक्सुअल उत्तेजना बढ़ने के साथ बढ़ता है. अक्सर यह भी होता है कि ऑर्गेज्म के समय यह अचानक उठे दर्द के रूप में सामने आता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें