scorecardresearch
 

अंडरगार्मेंट्स पहनने के मामले में कुछ ज्यादा ही अजीब होती हैं औरतें

ज्यादातर महिलाओं ने माना कि उनके पास नई ब्रा है लेकिन वो उसे पहनना पसंद नहीं करती हैं. उन्हें पुरानी ब्रा को पहनने में ही आराम मिलता है और वो उसी के साथ कंफर्टेबल फील करती हैं.

महिलाओं की अजीब आदत महिलाओं की अजीब आदत

एक औरत की वॉर्डरोब में भले ही दर्जनों ब्रा हों लेकिन वो उनमें से पहनती सिर्फ दो ही हैं. एक ताजा सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर महिलाओं के पास दर्जनों ब्रा होती हैं लेकिन वो उनमें से सिर्फ दो ही पहनना पसंद करती हैं और पहनती हैं.

सर्वे के दौरान कई महिलाओं ने माना कि उनके पास नई ब्रा हैं लेकिन वो उसे पहनना पसंद नहीं करती हैं. उन्हें पुरानी ब्रा को पहनने में ही आराम मिलता है और वो उसी के साथ कंफर्टेबल फील करती हैं.

Queen’s corsetiere, Rigby & Peller द्वारा कराए गए एक सर्वे में पाया गया है कि महिलाएं हर रोज नई ड्रेस तो पहनना चाहती हैं लेकिन नई ब्रा को लेकर उनके मन में झिझक होती है. उन्हें उनकी वही पुरानी, ढीली पड़ चुकी ब्रा ही सबसे ज्यादा पसंद होती है.

इस सर्वे के दौरान करीब दो हजार महिलाओं से उनकी पसंदीदा ब्रा के बारे में पूछा गया और उनमें से जयादातर ने माना कि उनकी अलमारी में नई ब्रा है लेकिन वो उन्हें पहनना पसंद नहीं करती हैं.

हर दस में छह महिला ने माना कि पुरानी ब्रा को लेकर वो निश्च‍िंत रहती हैं लेकिन नई ब्रा के साथ वो आश्वस्त नहीं हो पाती हैं.

Rigby & Peller की स्थापना 1939 में हुई थी. उनके मुताबिक, ज्यादातर महिलाओं की अलमारी में अनयूज्ड ब्रा होती है. इसका सबसे बड़ा कारण साइज होता है. ज्यादातर औरतों को अपने सही साइज के बारे में पता ही नहीं होता है.

हालांकि एक ही ब्रा को हमेशा पहनना या फिर रोटेशन ब्रा पहनना खतरनाक हो सकता है. ऐसा करने वाली महिलाओं को साइज की परेशानी हो सकती है. उन्हें वो सपोर्ट नहीं मिल पाता है जो उन्हें ब्रा पहनकर मिलना चाहिए.

इसके अलावा ये संक्रमण फैलने का कारण भी हो सकता है. ऐसे में जैसे ही आपकी ब्रा का साइज बिगड़े उसे चेंज करके, नई ब्रा पहनना शुरू कर दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें