scorecardresearch
 

बरसात में भी बनाए रखें अपना स्टाइल स्टेटमेंट

अक्सर ऐसा होता है कि बरसात में आपका सारा स्टाइल स्टेटमेंट बिगड़ जाता है. बरसात में क्या पहनकर ऑफिस जाएं ये एक चुनौती बन जाती है. पर इन सुझावों को अपनाकर आप अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाए रख सकती हैं.

fashion for a rainy day fashion for a rainy day

अक्सर ऐसा होता है कि बारिश के मौसम में आपका सारा स्टाइल स्टेटमेंट बिगड़ जाता है. बरसात में क्या पहनकर ऑफिस जाएं ये एक चुनौती बन जाती है. पर इन सुझावों को अपनाकर आप अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाए रख सकती हैं.

1. अपर पार्ट
बरसात के मौसम में कॉटन शर्ट यूज करना सबसे अच्छा रहेगा. आपको इस बात का विशेष ध्यान देना होगा कि आपकी शर्ट सिंथेटिक न हो वरना गीली होते ही वो शरीर से चिपक जाएगी. आप ऐसी शर्ट का इस्तेमाल करें जिसकी आस्‍तीन मोड़ सकें. फ्लोरल शर्ट आपको स्मार्ट दिखाने के साथ ही देर से गंदी भी होती है इसलिए हो तो ऐसी ही शर्ट का चयन करें. बरसात में हर चीज धुल जाती है इसलिए कपड़ों के रंगों का चयन भी यही ध्यान में रखकर करें. हो सके तो ब्राइट कलर्स को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं.

2. लोअर्स
ऑफिस पहनकर जाने के लिए स्कर्ट्स बेस्ट ऑप्शन हैं. आप फिटेड ए-लाइन स्कर्ट का चयन कर सकती हैं. पैंट्स भी आजकल ट्रेंड में हैं. लंबे और ढीले ट्राउजर्स पहनने से बचना चाहिए.

3. एक्सेसरीज
सोलिटेयर्स, हूप्स और वॉटर प्रूफ घड़ी आपके लुक को स्टाइलिश बना सकती है. खासतौर पर चंकी बेल्ट्स लगाने से परहेज करें. रबर बैग भी बहुत वक्त तक आपका साथ नहीं दे पाएंगे. स्टालिश दिखने के लिए आप कलरफुल छाते का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

4. फुटवियर
ऐसे जूते या सैंडिल का इस्तेमाल करें जो आपके पैरों को कीचड़ और बरसात के पानी से बचाए. आप ऐसे रंगों के जूतों का इस्तेमाल कर सकती हैं जो जल्दी गंदे न हों.

5. इन बातों का रखें ध्यान
सिल्क और क्रेप के ड्रेस मटेरियल को कुछ वक्त तक अलमारी में ही रहने दें. ब्लॉक हिल्स नहीं पहनें और काले, ग्रे कलर के इस्तेमाल से परहेज ही करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें