scorecardresearch
 

अखिलेश के मंत्री ने एनएचएम ऑफिस पर मारा छापा, अधिकारियों की लगाई क्लास

लखनऊ में शुक्रवार को यूपी सरकार के परिवार कल्याण एवं शिशु कल्याण मंत्री रविदास मल्होत्रा अचानक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय जांच पड़ताल करने पहुंचे अचानक हुई इस कार्यवाही से पूरे कार्यालय में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया.

यूपी सरकार के परिवार कल्याण एवं शिशु कल्याण मंत्री रविदास मल्होत्रा यूपी सरकार के परिवार कल्याण एवं शिशु कल्याण मंत्री रविदास मल्होत्रा

लखनऊ में शुक्रवार को यूपी सरकार के परिवार कल्याण एवं शिशु कल्याण मंत्री रविदास मल्होत्रा अचानक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय जांच पड़ताल करने पहुंचे अचानक हुई इस कार्यवाही से पूरे कार्यालय में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. मंत्रीजी विभाग के 55 जिलों में बिना परमिट विजिट के लिए जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल करने पहुंचे थे. इस दौरान दस्तावेजों में घोटाला मिलने पर जहां मंत्री ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई तो वहीं मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

दरअसल मंत्री रविदास मल्होत्रा की माने तो बिना परमिट और गलत तरीके से वाहनों को विजिट के लिए लगाया गया. यहां तक कि दो पहिया वाहन और ट्रैक्टर के नम्बरों पर इन वाहनों को चलाया जा रहा था.

मंत्री का मानना है कि 55 जिलों में हुए इस घोटाले में खुद वहां के सीएमओ और अधिकारियों की मिली भगत रही है. लिहाजा मंत्री ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इस बाबत जांच कर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही का आदेश दिया है. दरअसल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत आंगनबाड़ी और तमाम केंद्रों पर विजिट करने वाले वाहनों में मंत्री ने बड़े पैमाने पर घोटाला पकड़ा था. जिसके बाद मंत्री ने इस बाबत मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें