scorecardresearch
 

अमेठी: जमीन विवाद में 25 वर्षीय महिला को अगवा कर गैंगरेप

अमेठी में बुधवार को एक जमीन विवाद में 25 वर्षीय महिला से गैंगरेप की घटना सामने आई है. आरोपी दबंग अंदाज में महिला को उठाकर घर ले गए, रेप किया और जमकर पिटाई भी की. आरोप तो यह भी है कि जब यह सब हो रहा था तब मौके पर संबंधित थाने के दो सिपाही भी मौजूद थे.

X
symbolic image
symbolic image

यूपी में लगातार हो रही रेप की घटनाओं की फेहरिस्त में अब राहुल गांधी के गढ़ अमेठी का नाम भी शामिल हो गया है. बुधवार को एक जमीन विवाद में यहां एक 25 वर्षीय महिला से गैंगरेप की घटना सामने आई है. आरोपी दबंग अंदाज में महिला को उठाकर घर ले गए, रेप किया और जमकर पिटाई भी की.
 
आरोप तो यह भी है कि जब यह सब हो रहा था, तब मौके पर संबंधित थाने के दो सिपाही भी मौजूद थे. हालांकि पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है और मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, अमेठी की विधानसभा गौरीगंज के देहवा गांव में एक जमीन विवाद में चार दबंगों ने गांव की एक महिला को घर ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. हालांकि महिला का उस जमीन विवाद से कुछ भी लेना-देना नहीं था. वह बस अपनी एक परिचित के यहां उसके मोबाइल से अपने पति का हाल जानने गई थी, तभी परिचित के जमीन विवाद में दूसरे पक्ष के लोग वहां पहुंचे और उन्‍होंने महिला को अपनी हवस का शिकार बनाया.

पीड़ित महिला ने कहा, 'मैं अपने परिचित के यहां गई थी, क्‍योंकि वहां मेरे पति का फोन आया था. मैं वहां पहुंची, तभी चार लोग आए और मुझे पकड़ लिया. उन्‍होंने मुझे मारा और कमरे पर ले जाकर मेरी इज्‍जत लूटी.'

पुलिस पर दबंगों का साथ देने का आरोप
पीड़ित पक्ष के मुताबिक, लंबे समय से चले आ रहे जमीन विवाद में बुधवार को करीब 11 बजे कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. उनके साथ थाने के दो सिपाही भी थे. सिपाहियों और अधिकारियों की शह पर चारों आरोपियों ने विवादित जमीन पर दीवार जोड़नी शुरू कर दी. विरोध होने और हंगामा बढ़ने पर अधिकारी वहां से चले गए, जबकि सिपाही वहीं मौजूद रहे. इसी बीच आरोपी मारपीट करने लगे और वहां फोन पर पति से बात करने आई पीड़ित महिला को उठाकर ले गए.

दूसरी ओर, पुलिस ने गैंगरेप के समय दोनों सिपाहियों की मौजूदगी को सिरे से खारिज कर दिया है. फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ रेप सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें