scorecardresearch
 

आलोचना से खीझे सपा नेता राम गोपाल ने कहा, 'मीडिया नग्नता परोस रहा है इसलिए बढ़े है रेप के मामले'

बदायूं में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर चौतरफा हमलों के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने मीडिया पर निशाना साधा है.

X
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव

बदायूं में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर चौतरफा हमलों के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने मीडिया पर निशाना साधा है. सपा नेताओं ने अजीबोगरीब दलीलें पेश करते हुए कहा कि कभी-कभी जब लड़कियों और लड़कों के बीच संबंध सामने आ जाते हैं तब इसे ‘बलात्कार का नाम दे दिया’ जाता है.

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बदायूं में दो लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले पर मीडिया में हो रही कवरेज को लेकर अपनी नाखुशी छिपाई नहीं और पत्रकारों से कहा, 'आप अपना काम करिए और हमें अपना काम करने दीजिए.'

बदायूं की घटना को लेकर भारी आलोचना का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गूगल सर्च से पता चल जाएगा कि इस तरह की घटनाएं पूरे देश में हो रही हैं. उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि वह उनके राज्य में हो रही घटनाओं को लेकर खेल रहा है.

उधर, केंद्र ने उत्तर प्रदेश में बलात्कार और हत्या की घटनाओं को लेकर चिंता जताई और अखिलेश सरकार से कहा कि वह कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए तेजी से कार्रवाई करे.

गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजु ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उस बयान की आलोचना की, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मीडिया उत्तर प्रदेश में हो रहे ऐसे मामलों को उठा रहा है. लेकिन अन्य राज्यों में हो रहे ऐसे ही मामलों की अनदेखी कर रहा है. उन्होंने अखिलेश को सलाह दी कि इस तरह की शर्मनाक घटनाओं को उनकी संख्या के आधार पर नहीं देखा जाना चाहिए.

सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने इस तरह के अपराधों के लिए टीवी चैनलों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे नग्नता और हिंसा दिखा रहे हैं. राम गोपाल यादव ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के मामले राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी हो रहे हैं, लेकिन उनको नहीं दिखाया जा रहा है.

उन्होंने अजीबो-गरीब दलील पेश करते हुए कहा, 'कई स्थानों पर जब लड़कियों और लड़कों के रिश्ते सामने आ जाते हैं तब इसे बलात्कार करार दिया जाता है. कई स्थानों पर लड़कियां और लड़के तैयार (विवाह करने) होते हैं. लेकिन झूठी शान के लिए हत्या होती है.' मुलायम सिंह यादव ने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार ‘असंवेदनशील’ नहीं है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सपा प्रमुख ने कहा, 'क्या किया जाए.. हम संवेदनशील हैं. असंवेदनशील नहीं. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. आप अपना काम करें और हमें अपना काम करने दें.' उत्तर प्रदेश में बलात्कार और हत्या की वारदात बढ़ने के बीच भाजपा सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए उत्तर प्रदेश ‘फिट केस’ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें