scorecardresearch
 

UP पंचायत चुनाव: सपा का आरोप- हमारे विजयी प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट नहीं दे रहा प्रशासन

समाजवादी पार्टी का आरोप है कि प्रशासन उनके जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट देने में आनाकानी कर रहा है, जबकि बीजेपी के समर्थित उम्मीदवारों को तुरंत सर्टिफिकेट दिए जा रहे हैं.

सपा एमएलसी सुनील साजन (फाइल फोटो) सपा एमएलसी सुनील साजन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UP में पंचायत चुनाव की गिनती लगभग पूरी
  • सपा और भाजपा में कड़ी टक्कर

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में हुए पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से जारी है. फिलहाल बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है, लेकिन राम की नगरी अयोध्या में बीजेपी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. यहां 40 में से 24 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा जमाया है. बीजेपी के खाते में सिर्फ 6 सीट आई है.

वहीं, अयोध्या में मायावती की बीएसपी ने 5 सीट पर जीत हासिल की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों पर बीजेपी के 7 उम्मीदवार जीते हैं और समाजवादी पार्टी ने 15 पदों पर अपना कब्जा जमाया है. उम्मीद है अब से थोड़ी देर में तस्वीर पूरी तरह साफ हो पाएगी.

इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने यूपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. समाजवादी पार्टी का आरोप है कि प्रशासन उनके जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट देने में आनाकानी कर रहा है, जबकि बीजेपी के समर्थित उम्मीदवारों को तुरंत सर्टिफिकेट दिए जा रहे हैं. सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने ट्वीट कर आरोप लगाया.

सपा नेता सुनील साजन ने कहा, 'जिस प्रकार अधिकारी पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को छोड़कर बाकियों को जीत का सर्टिफिकेट देने में आना कानी कर लोकतंत्र की गरिमा को तार-तार रहे हैं वो अधिकारी याद रखें, सत्ता परिवर्तन इनके सर्टिफिकेट की मोहताज नहीं, 2022 में इनका भी इलाज किया जाएगा, छूटेगा कोई नहीं.'

इससे पहले सपा नेता सुनील साजन ने कहा, 'यूपी पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रति जनता का यह विश्वास हमें यकीन दिलाता है कि आने वाले 2022 के चुनाव में जनता ने उत्तर प्रदेश में ढोंगियों, पापियों की अराजकता व मनहूसियत से निजात पाने का प्रबल मन बना लिया है, इस कठिन दौर में जनता से विजयश्री पाने वालों को शुभकामनाएं.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें