scorecardresearch
 

यूपी: पंचायत चुनाव के बाद खूनी संघर्ष, आजमगढ़ में महिला की हत्या, रायबरेली में भिड़े दो गुट

आजमगढ़ में चुनावी जीत की रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में एक महिला की हत्या कर दी गई, जबकि एक महिला घायल है. आजमगढ़ के अलावा रायबरेली और लखीमपुर खीरी में दो गुट आमने-सामने आ गए.

उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजमगढ़ में दो गुटों में फायरिंग
  • एक महिला की मौत, एक महिला घायल
  • रायबरेली और लखीमपुर में भी बवाल

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद खूनी संघर्ष की घटनाएं सामने आ रही हैं. आजमगढ़ में चुनावी जीत की रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में एक महिला की हत्या कर दी गई, जबकि एक महिला घायल है. गांव में तनाव का माहौल है. आजमगढ़ के अलावा रायबरेली और लखीमपुर खीरी में दो गुट आमने-सामने आ गए.

आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र के इसहाकपुर में चुनावी रंजिश में महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य युवती गोली लगने से घायल हो गई. बताया जा रहा है कि इसहाकपुर में राजभर बस्ती में अशोक व प्रमोद राजभर दोनों पक्षों से लोग प्रधानी का चुनाव लड़े थे. अशोक पक्ष को जीत मिली थी. इसके बाद बस्ती में तनाव का भी माहौल था.

मंगलवार शाम को इसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और आरोप है कि अशोक पक्ष के लोगों ने प्रमोद पक्ष के लोगों पर गोली चला दी, जिसमें प्रमोद की पत्नी पूनम राजभर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बुझारत राजभर की बेटी प्रीती राजभर घायल हो गई. प्रीति के गले में गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

रायबरेली में विजय जुलूस के दौरान बवाल
रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के पकरा गिरफ्ता गांव में उस समय विवाद हो गया, जब जीते हुए प्रधान के समर्थक गांव में जुलूस निकालते हुए पूर्व प्रधान के घर के सामने से निकलने लगे. पूर्व प्रधान द्वारा इसका विरोध किया गया तो दोनों के समर्थकों के बीच विवाद हो गया. फिर लाठी डंडे चलने लगे. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस मौके पर पहुंच गई.

लखीमपुर खीरी में भिड़े दो गुट
लखीमपुर खीरी जिले में थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के सढौना गांव में प्रधानी के चुनाव में हुई हार-जीत को लेकर गांव के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. बताया जाता है गांव के रहने वाले दो गुट प्रधानी में अपने-अपने प्रत्याशी को लेकर हुई हार-जीत को लेकर बहस कर रहे थे. इसी दौरान दोनों गुटों में जमकर लाठी-डंडे चलने लगे और मारपीट होने लगी.

इस मारपीट में करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. प्रधानी के चुनाव में हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने दोनों गुटों के लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें