scorecardresearch
 

UP: मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी के भक्तों की नाव पलटी, 6 लोग लापता

मिर्जापुर जिले में आज बुधवार को एक हादसा हो गया. 12 लोग नाव से मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने गए, लेकिन इस दौरान उनकी नाव पलट गई जिसमें 6 लोग लापता हो गए. लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे बताये जा रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नाव में 12 लोग थे सवार, 6 बचाए गए
  • 6 लापता लोगों में 3 महिलाएं और बच्चे

मिर्जापुर-विन्ध्याचल में एक बड़ा नाव हादसा हो गया है. मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने गए दर्शनार्थियों से भरी नाव गंगा में डूब गई. नाव पर  12 लोग सवार थे, जिसमें से 6 लोग लापता बताए जा रहे हैं जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में आज बुधवार को एक हादसा हो गया. 12 लोग नाव से मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने गए, लेकिन इस दौरान उनकी नाव पलट गई जिसमें 6 लोग लापता हो गए. लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे बताये जा रहे हैं.

इसे भी क्लिक करें --- ग्रेटर नोएडा में दर्दनाक हादसा, खेलते वक्त 12वें फ्लोर से गिरा मासूम, पहले जन्मदिन पर मौत

इससे पहले साल 2021 की शुरुआत में मिर्जापुर के विंध्याचल में बड़ा नाव हादसा हो गया था. विंध्याचल के शिपवपुर रामगया घाट पर नाव डूब गई जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे. नाव में सवार सभी महिलाएं और लड़कियां थीं जो गंगा नदी पार कर सब्जी तोड़ने जा रही थीं.

सीएम योगी ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा

लगातार बारिश की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. बाढ़ से प्रभावित गांवों और वहां फंसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने के साथ-साथ उनके बचाव इंतजामों को पूरा करने के लिए प्रशासन लगा हुआ है. इस बीच पिछले हफ्ते शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद इन सब कामों का निरीक्षण किया.

सीएम योगी ने बहराइच के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर वहां की स्थितियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने वहां फंसे लोगों को राहत और भोजन सामग्री भी वितरित की. राहत कार्य में जुटे अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत और बचाव कार्य की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बाढ़ में फंसे मानव जीवन के साथ पशुओं को बचाने के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़े जाने के निर्देश भी दिए.

सीएम योगी ने 3 दिनों तक पूर्वी यूपी में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महारागंज, गोरखपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. राहत और बचाव कार्य को तेजी से चलाकर जल्द स्थितियां को सुधारने का लक्ष्य रखा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें