scorecardresearch
 

नागौरः श्री बालाजी के पास ट्रेलर ने जीप में मारी टक्कर, 12 लोगों की मौत

राजस्थान के नागौर में मंगलवार सुबह-सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. हादसा नागौर में श्रीबालाजी थाना क्षेत्र में हुआ, जहां एक ट्रेलर ने जीप को टक्कर मार दी. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई.

टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप का अगला हिस्सा पूरी तरह तहस-नहस हो गया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप का अगला हिस्सा पूरी तरह तहस-नहस हो गया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सभी लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले थे
  • हादसा सुबह-सुबह श्रीबालाजी के पास हुआ

राजस्थान के नागौर में मंगलवार सुबह हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. आज सुबह श्रीबालाजी के पास ट्रेलर और जीप के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी. इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले थे. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक, सुबह-सुबह एक ट्रेलर ने तूफान जीप को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई. तीन लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.  वहीं, एक और व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. हादसे में घायल हुए लोगों का नोखा अस्पताल में इलाज चल रहा है. अभी भी 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.  

मौके पर पहुंची पुलिस ने जीप से शवों को निकाला और सड़क पर लेटाया. बताया जा रहा है कि सभी लोग मध्य प्रदेश के सजनखेड़वा दौलतपुर के रहने वाले थे. ये लोग बीकानेर से रामदेवरा जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही ये दर्दनाक हादसा हो गया.

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

ट्रेलर और जीप की टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप का अगला हिस्सा पूरी तरह से तहस-नहस आ गया. टक्कर होते ही 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लोगों की मदद से शव को गाड़ी से बाहर निकाला. इस हादसे में अब तक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या और बढ़ने की भी आशंका है, क्योंकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

मृतकों के परिजनों को दो लाख मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि सभी 11 मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा सभी घायलों के इलाज का खर्चा भी राज्य सरकार उठाएगी.

PMNRF से भी 2 लाख मुआवजे की घोषणा

इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है. हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं, घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी.

(इनपुटः मोहम्मद हनीफ खान)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें