scorecardresearch
 

यूपी: योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धियों पर तैयार कराई बुकलेट

अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ अवैध संपत्ति को जब्त और ध्वस्त करने के मामलों को हेडलाइन बनाकर दिखाया गया है. जिसमें सरकार ने मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद की संपत्ति जब्त किए जाने की ओर इशारा किया है.

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी सरकार ने तैयार कराई बुकलेट
  • यूपी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धियों पर एक बुकलेट तैयार की है. इस कवर पेज की शुरुआत अयोध्या स्थित भगवान रामलला की फोटो से की गई है. जिसका नाम 'इरादे नेक काम अनेक' रखा गया है. हिंदुत्व को धार देती हुई यह बुकलेट ब्रज तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद विध्यधाम तीर्थ विकास परिषद और चित्रकूट धाम तीर्थ विकास परिषद के साथ चौरी चौरा शताब्दी वर्ष जैसे आयोजनों को लिया गया है. राष्ट्रवाद और हिंदुत्व से यह बुकलेट भरी हुई है. इसमें प्रयागराज में भव्य कुंभ का आयोजन, काशी विश्वनाथ का विकास धाम गंगा यात्रा, मथुरा में कृष्ण उत्सव और बरसाने की होली को दिखाया गया है. 

कोरोना संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धि के तौर पर मुफ्त टीका और मुफ्त राशन भी दिखाया गया है. इसके अलावा प्रदेश में कम क्राइम रेट दिखाने के लिए 2016 की तुलना 2021 से की गई है. दिखाया गया है कि 66.34% लूट, 66.33% डकैती, हत्या में 24.8 प्रतिशत, बलवा में 28.9 6%, बलात्कार में 33.60 प्रतिशत की कमी को उपलब्ध माना गया है.

अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ अवैध संपत्ति को जब्त और ध्वस्त करने के मामलों को हेडलाइन बनाकर दिखाया गया है. जिसमें सरकार ने मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद की संपत्ति जब्त किए जाने की ओर इशारा किया है. 

और पढ़ें- योगी सरकार का दावा- यूपी में साढ़े 4 साल में 6.65 लाख सरकारी नौकरियां दीं, टूटा SP-BSP का रिकॉर्ड

योगी सरकार ने प्रदेश को नौकरी में अव्वल दिखाया है. इसमें 4.25 ब्लॉक युवाओं को सरकारी नौकरी 3 लाख को एमएसएमई इकाइयों में संविदा पर नौकरी और दो करोड़ लोगों को स्वरोजगार को उपलब्धि बताया है.

उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत दिखाने के लिए बुकलेट के अंतिम पेज पर सरकार और संगठन में किस तरीके का मजबूत संबंध है यह दिखाया गया है. जिसमें योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की फोटो भी लगाई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें