scorecardresearch
 

सुल्तानपुरः AAP विधायक सोमनाथ भारती की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में पैदा हो रहे बच्चे को लेकर कुछ ऐसा कहा था, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया. इस बयान के बाद भारती के खिलाफ जगदीशपुर थाने में केस दर्ज किया गया. वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर की अमहट जेल में बंद हैं.

दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (File-PTI) दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (File-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रायबरेली में दर्ज केस पर कोर्ट ने वारंट बी जारी किया
  • स्पेशल कोर्ट में आज अमेठी मामले की सुनवाई
  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर जेल में बंद

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के विधायक सोमनाथ भारती की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी. भारती को उनकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार कर लिया गया था. 

सुल्तानपुर दिवानी कोर्ट के स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान, सरकारी वकील दान बहादुर वर्मा ने भारती का आपराधिक रिकॉर्ड हासिल करने के लिए अदालत से समय मांगा. इस बीच रायबरेली में दर्ज केस को लेकर पुलिस ने रिमांड मांगी तो कोर्ट ने वारंट बी जारी कर दिया.

अमहट जेल में बंद

कोर्ट आज अमेठी मामले और 15 जनवरी को रायबरेली मामले की सुनवाई करेगी. इससे पहले सोमवार को रायबरेली में जिस शख्स ने AAP विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती के एक अन्य बयान से नाराज होकर उन पर स्याही फेंकी थी उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

दरअसल, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में पैदा हो रहे बच्चे को लेकर कुछ ऐसा कहा था, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया. इस बयान के बाद भारती के खिलाफ जगदीशपुर थाने में केस दर्ज किया गया. वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर जिले की अमहट जेल में बंद हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

हालांकि उनकी गिरफ्तारी से ठीक पहले, एक युवक ने उन पर उस समय स्याही फेंक दी, जब वह एक गेस्ट हाउस से बाहर निकल रहे थे.

क्या है मामला?

आम आदमी पार्टी के विधायक भारती ने पिछले हफ्ते शनिवार को अमेठी में मीडिया के सामने बयान दिया था, जिसमें कहा था, 'हम यहां के अस्पताल को देख रहे हैं, ऐसी बदतर हालत है कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.'

इस मामले में जगदीशपुर के बीजेपी कार्यकर्ता शोभनाथ साहू की शिकायत पर पुलिस ने AAP विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. भारती को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें