scorecardresearch
 

पहले स्याही, फिर सलाखें...यूपी में 13 जनवरी तक के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती

दरअसल केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में पैदा हो रहे बच्चे को लेकर कुछ ऐसा कहा था, जिसको लेकर मामला बढ़ गया. इस बयान के बाद सोमनाथ भारती पर जगदीशपुर थाने में केस दर्ज किया गया.

रायबरेली में सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही (फोटो-ट्विटर) रायबरेली में सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही (फोटो-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP नेता सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही
  • रायबरेली में पार्टी कार्यक्रम में थे सोमनाथ भारती
  • AAP ने यूपी चुनाव लड़ने का किया है ऐलान

आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती को विवादित बयान के एक मामले में कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. आप विधायक को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. एमपी-एमएलए जज पीके जयंत ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय की है. 

इससे पहले सोमवार को यूपी के रायबरेली में एक शख्स ने आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती के एक अन्य बयान से नाराज होकर उनपर स्याही फेंकी थी. हालांकि बाद में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. 

दरअसल केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में पैदा हो रहे बच्चे को लेकर कुछ ऐसा कहा था, जिसको लेकर मामला बढ़ गया. इस बयान के बाद सोमनाथ भारती पर जगदीशपुर थाने में केस दर्ज किया गया. 

क्या है मामला?

सोमनाथ भारती ने सुल्तानपुर में जो बयान दिया था, उसको लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में असंतोष था. आज जब रायबरेली में सुबह गेस्ट हाउस में पुलिस ने उन्हें बाहर जाने से रोका और हंगामे की स्थिति हो गई नारेबाजी होने लगी तभी किसी ने स्याही सोमनाथ भारती पर फेंक दी. बाद में पता चला वह हिंदू युवा वाहिनी का कार्यकर्ता है और योगी आदित्यनाथ पर की गई किसी टिप्पणी से नाराज था.

देखें: आजतक LIVE TV

फिलहाल सोमनाथ भारती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर जेल भेजा गया है. अब 13 तारीख को उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी.

आम आदमी पार्टी ने तानाशाही का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने इस हमले का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया है. AAP सांसद संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में योगी सरकार की तानाशाही चरम पर है. संजय सिंह ने कहा कि 'AAP ने जब स्कूल, अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो आदित्यनाथ जी ने AAP नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया, पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ को ही पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है.'

स्कूल ठीक कीजिए, नहीं आता तो सिसोदिया से पूछ लीजिए- केजरीवाल

इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी के सीएम पर हमला किया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज्यादा खराब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए."

केजरीवाल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में यूपी के हमारे बच्चे पढ़ते हैं. आप यूपी के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं. 

अनर्गल बयानबाजी के मामले में सोमनाथ भारती गिरफ्तार 

इस बीच सोमनाथ भारती को यूपी पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है. सोमनाथ भारती को अमेठी में एक विवादित बयान देने पर उनके खिलाफ जगदीशपुर के हरपालपुर के एक व्यक्ति ने केस दर्ज किया था. 

दो दिन पूर्व अमेठी के दौरे पर पहुंचे शोमनाथ भारती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं. जगदीशपुर में मीडिया को दिए बयान में सोमनाथ भारती ने कहा था कि हम यहां के अस्पताल को देख रहे हैं, ऐसी बदतर हालत है कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें