scorecardresearch
 

लखनऊ: शिवपाल यादव की बेटी का सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल तैयार, परिवार संग किया उद्घाटन

इकाना स्टेडियम के पास स्थित यह सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सौ बेडों की सुविधा उपलब्ध है. अस्पताल में महिलाओं और शिशुओं के इलाज को प्राथमिकता दी जाएगी.

शिवपाल यादव ने किया सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन (फोटो- आजतक) शिवपाल यादव ने किया सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शिवपाल यादव ने बेटी के अस्पताल का किया उद्घाटन
  • हवन-पूजन के साथ शुरू हुआ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल
  • महिलाओं और शिशुओं के इलाज को प्राथमिकता

नवरात्रि के शुभ अवसर पर शनिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने राजधानी लखनऊ स्थित अपनी बेटी अनुभा यादव के अस्पताल का उद्घाटन किया. शिवपाल यादव ने पूजा अर्चना, हवन और आरती करके अस्पताल का शुभारंभ किया. 

इस दौरान शिवपाल ने अपनी पत्नी संग, शिव पार्वती की मूर्ति पर जलाभिषेक भी किया. शिवपाल यादव की बेटी अनुभा यादव के अस्पताल का नाम टेंडर पाम (Tender palm) है, जो 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी, इकाना स्टेडियम के समीप बनाया गया है.

इकाना स्टेडियम के पास स्थित यह सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सौ बेडों की सुविधा उपलब्ध है. अस्पताल में महिलाओं और शिशुओं के इलाज को प्राथमिकता दी जाएगी. इसके साथ ही इस अस्पताल में 20 आईसीयू बेड की भी व्यवस्था की गई है. ताकि गंभीर मरीजों को जरूरत पड़ने पर यहां शिफ्ट कराकर उनकी देखभाल की जा सके.

देखें: आजतक LIVE TV

अस्पताल उद्घाटन के दौरान घर के सभी सदस्य मौजूद रहे. शिवपाल यादव ने समस्त परिवार समेत दैवीय मंत्रों के साथ हवन किया. इस मौके पर शिवपाल और उनके पूरे परिवार ने अस्पताल में घूम कर मुआयना भी किया.

गौरतलब है कि शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नाम से अपनी अलग पार्टी बनाई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें