scorecardresearch
 

MiG-21 Crash: बागपत के रहने वाले पायलट अभिनव की गई जान, डेढ़ साल पहले ही हुई थी शादी

पंजाब के मोगा में मिग-21 क्रैश में मेरठ के गंगानगर के निवासी फायटर पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है. वह मूल रूप से बागपत के पुसार गांव के रहने वाले थे.

X
मिग-21 क्रैश में पायलट अभिनव चौधरी की मौत (फाइल फोटो)
मिग-21 क्रैश में पायलट अभिनव चौधरी की मौत (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब के मोगा में देर रात हुआ हादसा
  • मेरठ में रहता है अभिनव का परिवार

पंजाब के मोगा में भारतीय वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान गुरुवार देर रात क्रैश हो गया. इस दुर्घटना में मेरठ के गंगानगर के निवासी फायटर पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है. वह मूल रूप से बागपत के पुसार गांव के रहने वाले थे. परिवार लंबे समय से मेरठ में ही रह रहा था. यह खबर आते ही परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है.

25 दिसंबर 2019 को ही अभिनव चौधरी की शादी धूम धाम से मेरठ में ही हुई थी. वायु सेना में फायटर पायलट और किसान के बेटे अभिनव ने एक रुपये में लगन सगाई संपन्न कर दहेज लोभियों को करारा तमाचा जड़ा था. युवा अधिकारी ने दहेज लेने से इनकार कर अपने जीवन की महत्वपूर्ण पारी डेढ़ साल पहले ही शुरु की थी.

मूलरुप से बागपत के बड़ौत-बुढ़ना रोड स्थित पुसार गांव निवासी किसान सतेंद्र चौधरी सी-91 गंगासागर कॉलोनी में सपरिवार रहते हैं. उनके बेटे लेफ्टिनेंट अभिनव चौधरी वायु सेना में मिग 21 का फायटर पायलट थे. वह उस समय पठानकोट एयरबेस में तैनात थे. अभिनव का रिश्ता एक प्रधान अध्यापक की बेटी सोनिका उज्जवल से हुआ था. 

सोनिका उज्जवल ने फ्रांस में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई की थी. अभिनव के पिता सतेंद्र चौधरी ने केवल रस्म के तहत केवल एक रुपया स्वीकार किया था. अभिनव चौधरी ने आरआइएमसी देहरादून में कक्षा 12 उत्तीर्ण की. इसके बाद उनका चयन एनडीए में हुआ था. पुणे में तीन साल के बाद हैदराबाद के एएफए में वायु सेना की ट्रेनिंग पूरी की थी. 

अभिनव की मां सत्य चौधरी गृहिणी हैं, जबकि एक छोटी बहन मुद्रिका चौधरी भी है. हालांकि शादी को लगभग डेढ़ वर्ष का समय हो गया है लेकिन उनके कोई संतान नहीं थी और पत्नी उनके साथ वहीं रह रही थी. गुरुवार देर रात को अभिनव ट्रेनिंग के लिए राजस्थान के सूरतगढ़ से मिग-21 लेकर उड़े थे. उन्हें हलवारा जाना था, मोगा में ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें