scorecardresearch
 

कानपुर: सपा MLA के भाई ने पत्नी को दिया तीन तलाक, CM के आदेश पर FIR दर्ज

कानपुर के सीसामऊ से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी के भाई फरहान पर तीन तलाक का केस दर्ज हुआ है. फरहान पर उसकी पत्नी अंबरीन सोलंकी ने दूसरी औरत के चक्कर में तीन तलाक देने का आरोप लगाया है.

X
फरहान की पत्नी अंबरीन सोलंकी फरहान की पत्नी अंबरीन सोलंकी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फरहान की पत्नी अंबरीन ने लगाया आरोप
  • दूसरी महिला के चक्कर में तीन तलाक देने का आरोप

कानपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के चर्चित विधायक इरफान सोलंकी के भाई फरहान सोलंकी पर तीन तलाक देने का केस दर्ज किया गया है. फरहान पर उनकी पत्नी अंबरीन सोलंकी ने एफआईआर दर्ज कराई है और कहा कि उसने (फरहान) दूसरी औरत के चक्कर में मुझे तीन तलाक दे दिया और दहेज के लिए पांच लाख कैश मांग रहा था.

कानपुर में सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई फरहान की पत्नी अंबरीन ने चकेरी थाने में दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. एफआईआर में दूसरी महिला के चक्कर में मारपीट करने और घर से भगा देने का आरोप लगाया है. मामला तीन साल पहले का है. उसका कहना है कि तीन साल तक पुलिस ने विधायक के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं की.

पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले की शिकायत की, तब जाकर मामला दर्ज हुआ है. रिपोर्ट में देवर और देवरानी पर भी पांच लाख रुपये मांगने और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने देवर और देवरानी को भी नामजद किया है. डिफेंस कॉलोनी निवासी अंबरीन फातिमा की 25 मार्च 2009 को फरहान सोलंकी से शादी हुई थी.

अंबरीन के मुताबिक, 8 सितंबर 2019 को फरहान ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया था. चकेरी थाने में शिकायत की पर सुनवाई नहीं हुई. मुख्यमंत्री और पुलिस कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाई. कमिश्नर के आदेश पर चकेरी थाने में केस दर्ज किया गया. अंबरीन का आरोप है कि शादी के दो साल बाद ही फरहान के दूसरी महिला से अवैध संबंध हो गए थे.

अंबरीन के मुताबिक, इसके विरोध पर वह (फरहान) प्रताड़ित करता था, लगातार प्रताड़ना के बाद उसने घर से निकाल दिया. वहीं विधायक इरफान सोलंकी ने अपने ऊपर लगे इल्जामों को गलत बताते हुए तीन साल तक मध्यस्थता करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जब बात नहीं बनी तो मामला पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया.

इस मामले में चकेरी इस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि एफआईआर दर्ज की गई है, जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें