scorecardresearch
 

82 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और CM योगी ने दी बधाई

सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है. इस दौरान समाजवादी पार्टी की तरफ से कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है.

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 82 वर्ष के हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव
  • सीएम योगी ने फोन कर दी शुभकामनाएं
  • समाजवादी पार्टी ने किया कई कार्यक्रमों का आयोजन

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है. मुलायम सिंह यादव आज 82 वर्ष के हो गए हैं. इस मौके पर समाजवादी पार्टी की तरफ से कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को फोन कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने लिखा  श्री मुलायम सिंह यादव जी से बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास पर जोर देते हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने इसका आयोजन किया है. मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है इसलिए पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी दीर्घायु की कामना वाले कई पोस्टर लगाए गए हैं.

देखें आजतक लाइव TV

स्वास्थ्य समस्या के चलते फिलहाल, ये तय नहीं है कि वह अपने जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं. बात करें पिछले वर्ष की तो वह सपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे और यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था.

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में किसान परिवार में हुआ था. उनके अलावा वह पांच बहन भाई हैं. वह उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से सांसद हैं. इतना ही नहीं वह तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हालांकि, वर्ष 2012 में सपा पार्टी ने जब बहुमत हासिल किया तब उनके बेटे अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें