scorecardresearch
 

Chandauli News: हिंदू देवी-देवताओं पर की थी विवादित टिप्पणी, पुलिस ने भेजा जेल

UP News: उत्तर प्रदेश के चंदौली में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने हसन हाशमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने आम लोगों से कहा है कि आप कहीं पर भी ऐसी कोई बात अथवा टिप्पणी न करें, जिससे किसी की भावनाएं आहत हो.

X
चंदौली पुलिस कार्यालय चंदौली पुलिस कार्यालय
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिंदू देवी-देवताओं पर की थी अमर्यादित टिप्पणी
  • सोशल मीडिया पर किया था भड़काने वाला पोस्ट
  • अमर्यादित टिप्पणी करने पर पुलिस ने भेजा जेल

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के कई इलाकों के साथ उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. इस बीच सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट भी किए जाने लगे. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने सख्ती बरती है. ताजा मामला पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली का है, जहां हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में हसन हाशमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

दरअसल, चंदौली के बबुरी थाना क्षेत्र में हसन हाशमी ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. इस पोस्ट पर जब चंदौली पुलिस की नजर पड़ी तो पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इस मामले में चंदौली पुलिस ने बताया कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से थाना बबुरी के एक युवक ने फेसबुक पर बेहद ही अमर्यादित  और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

चन्दौली पुलिस ने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि आप कहीं पर भी ऐसी कोई बात अथवा टिप्पणी न करें. जिससे किसी की भावनाएं आहत हो. आपकी विवादित टिप्पणी से कानून और शांति व्यवस्था प्रभावित हो सकती है. यदि ऐसा कोई भी व्यक्ति करता है, तो उसके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. आपसी भाईचारा एवं शांति सौहार्द कायम रखने में आप सब पुलिस प्रशासन का सहयोग करें. ऐसे किसी भी शरारती/अराजक तत्वों के बारे में जानकारी प्राप्त होते ही तत्काल 112 पर अथवा निकटतम थाने में सूचना अवश्य दें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें