scorecardresearch
 

जेएनयू विवाद : राहुल गांधी और केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अधिवक्ता प्रमोद पांडे ने अपनी अर्जी में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह की रिपोर्ट दाखिल करने की बात कही है. अदालत 27 फरवरी को इसकी सुनवाई करेगा.

X
जेएनयू के छात्रों का राहुल और केजरीवाल ने समर्थन किया था जेएनयू के छात्रों का राहुल और केजरीवाल ने समर्थन किया था

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में देशविरोधी नारेबाजी मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज कराया गया है. लखनऊ खंड के जिला अदालत में बुधवार को अधिवक्ता प्रमोद पांडे ने एक अर्जी दाखिल की है. प्रमोद पांडे ने अपनी इस अर्जी में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह की रिपोर्ट दाखिल करने की बात कही है.

27 फरवरी को होगी सुनवाई
जिला अदालत ने अर्जी को मंजूर करते हुए इस मामले में 27 फरवरी को सुनवाई करने के आदेश दिए हैं. प्रमोद पांडे ने अपनी अर्जी में लिखा है कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू के कुछ छात्रों ने देशद्रोही नारे लगाए थे. इन छात्रों ने संसद पर हमले के जुर्म में फांसी पर चढ़ाए गए अफजल गुरु के समर्थन में भी नारे लगाए थे. जेएनयू के छात्रों की इस हरकत का राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया था.

राहुल और केजरीवाल देशद्रोह के समर्थक
जेएनयू मामले में राहुल गांधी ने कहा था कि देश में सभी को अपनी अभिव्यक्ति की आजादी है. अर्जी में लिखा गया है कि राहुल गांधी का ये बयान भी अपने आप में देशद्रोह है. अरविंद केजरीवाल ने भी जेएनयू के छात्रों का समर्थन किया. वह भी देशद्रोह है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें