scorecardresearch
 

यूपी के भदोही में बड़ा हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग से 2 बच्चों सहित 3 की मौत, 64 लोग झुलसे

यूपी के भदोही जिले में एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई. इस घटना के बाद चीख पुकार मच गई. जिला प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में 64 लोग झुलस गए हैं. इस हादसे में 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हो गई. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है.

X
यूपी के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग
यूपी के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग

UP News: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. भदोही जिले के एक दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई. इस घटना में 64 लोग झुलस गए हैं. जबकि 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. झुलसे लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं. डीएम गौरांग राठी के मुताबिक मृतकों में 12 साल का अंकुश, 10 साल का नवीन और 45 साल की जया देवी शामिल हैं.

जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक भदोही जिले के औराई में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से 64 लोग झुलस गए हैं. इनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं. झुलसे 64 में 42 लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है. वाराणसी रेफर किए गए लोगों में से 10 को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और तीन को बीएचयू के आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

भदोही जिला प्रशासन के मुताबिक झुलसे 10 लोगों को वारामसी के मंडलीय अस्पताल और पांच को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चार लोगों को उपचार के लिए प्रयागराज ले जाया गया है. 18 लोगों का उचार औराई में ही चल रहा है. इनमें से 15 लोगों को वाराणसी जिला अस्पताल भेजे जाने की बात कही जा रही थी.

एक बच्चे और एक महिला की मौत

जेठूपुर निवासी 10 साल के अंकुश सोनी और पुरुषोत्तमपुर गांव निवासी 45 साल की जया देवी की उपचार के दौरान मौत हुई है. डीएम गौरांग के मुताबिक इस घटना में 64 लोग झुलस गए हैं.

एडीजी ने ये भी कहा था कि 33 लोगों को उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है. उन्होंने एक बच्चे की मौत की पुष्टि की थी और कहा कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बताया जाता है कि घटनास्थल के आसपास के लोगों ने आग की लपटें देख घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड के साथ ही पुलिस व प्रशासन को दी. सूचना के बाद करीब 15 मिनट में फायर ब्रिगेड पहुंची. आग से झुलसे लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने झुलसे लोगों को तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है. फिलहाल पुलिस टीम इस मामले की जांच कर रही है.

यहां देखें वीडियो

यह घटना औराई कोतवाली के पास की है. इस बारे में जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल में रात नौ बजे के करीब आरती चल रही थी, उस समय आग लग गई. पंडाल में जिस समय आग लगी, उस समय करीब 300 लोग मौजूद थे.

यूपी के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 35 लोग झुलसे

जिलाधिकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य के दौरान पंडाल में लगी आग से झुलसे लोगों को उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया. वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में टीम तैयार है. पर्याप्त एंबुलेंस लगाई गई हैं.

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने कहा कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगने का मामला सामने आ रहा है. बाद में इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी. जिलाधिकारी गौरंग राठी ने बताया कि कुछ लोगों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है. कुछ लोगों को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर तो कुछ को कबीरचौरा इलाज के लिए भेजा गया है. वहीं कुछ का हम यहां पर इलाज करा रहे हैं. 

रिपोर्टः महेश जायसवाल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें