scorecardresearch
 

यूपी में पैठ जमा रहे थे ISIS के आतंकी, बाहर से इनपुट मिलने पर हरकत में आई ATS

उतर प्रदेश में मंगलवार को कानपुर और लखनऊ में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया. जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस को इसके बारे में दूसरे राज्यों से इनपुट मिला था.

X
पुलिस ने इलाके को घेरा पुलिस ने इलाके को घेरा

उतर प्रदेश में मंगलवार को कानपुर और लखनऊ में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया. जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस को इसके बारे में दूसरे राज्यों से इनपुट मिला था.

कैसे बना ऑपरेशन का प्लान यूपी पुलिस के मुताबिक, बाहर से यूपी में आतंकियों के होने की जानकारी दी गई थी. इसी खुफिया रिपोर्ट पर यूपी पुलिस की ओर से कानपुर में अभियान चलाया गया. वहां एक संदिग्ध को अरेस्ट भी कर लिया गया. वहीं, दूसरा संदिग्ध लखनऊ का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि हाल में हुए ट्रेन धमाकों में इनका हाथ हो सकता है.

यूपी पुलिस के कमांडो ने संभाला मोर्चा एडीजी दलजीत चौधरी ने मुठभेड़ के बारे में मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा, "हमें इनपुट प्राप्त हुआ था कि कानपुर और लखनऊ में आतंकी छुपे हुए हैं. कानपुर में सस्पेक्ट को गिरफ्तार कर लिया गया है. लखनऊ के ठाकुरगंज में सस्पेक्ट को घेर लिया गया है और उसे बाहर आने के लिए कहा जा रहा है. हमारी पूरी कोशिश है कि वह जल्द से जल्द गिरफ्तार हो और ऑपरेशन समाप्त हो."

चौधरी ने आगे कहा, "मेरे ख्याल से सस्पेक्ट लखनऊ का ही रहने वाला है और उसके पास हथियार भी हो सकता है जिस वजह से हम अंदर न जाकर टेक्टिकल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. अभी हम केवल एक ही आतंकी के अंदर होने के कयास लगा रहे हैं. हमारे पास इनपुट राज्य के बाहर से आया था. संदिग्ध का संपर्क किस आतंकी संगठन से है इस बात का पता बाद में चलेगा. अभी हम टिप ऑफ पर काम कर रहे हैं. हमारा प्रयास है कि जितनी जल्दी हो सके संदिग्ध को बाहर ला कर उससे पूछताछ किया जाए."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें