scorecardresearch
 

आगरा: एक लाख का इनामी बदन सिंह मुठभेड़ में ढेर, डॉक्टर से मांगी थी 5 करोड़ की फिरौती

उत्तर प्रदेश के आगरा में इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया है. बदन सिंह के साथ उसका एक साथी भी एनकाउंटर में मारा गया है. बदन सिंह ने हाल ही में एक स्थानीय डॉक्टर से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी.

मुठभेड़ में ढेर बदन सिंह (फाइल फोटो) मुठभेड़ में ढेर बदन सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आगरा में बदमाश बदन सिंह मुठभेड़ में ढेर
  • डॉक्टर को अगवा कर मांगे थे पांच करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में इनामी बदमाश बदन सिंह (Badan Singh) पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया है. बदन सिंह के साथ उसका एक साथी भी एनकाउंटर (Encounter) में मारा गया है. बदन सिंह ने हाल ही में एक स्थानीय डॉक्टर से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी.
 
बदमाश बदन सिंह पर एक लाख रुपये का ईनाम था. बदन सिंह ने स्थानीय डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण किया था और पांच करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी. उमाकांत गुप्ता को छुड़वा लिया गया था, उसी के बाद पुलिस ने बदन सिंह की तलाश शुरू की थी. बदन सिंह तभी से फरार चल रहा था. 

जानकारी के मुताबिक, उमाकांत गुप्ता को चार बदमाशों ने किडनैप किया था. ये बदमाश आगरा से होते हुए चम्बल के रास्ते डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को मध्य प्रदेश तक ले गए थे. लेकिन अपहरण के तीस घंटे बाद ही पुलिस ने डॉक्टर को सुरक्षित बचा लिया था. 

डॉ. उमाकांत गुप्ता जब अपने अस्पताल से रात को वापस लौट रहे थे, उसी वक्त उन्हें अगवा किया गया था. लंबे वक्त तक डॉक्टर के घर ना लौटने पर उनकी पत्नी ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी, तभी पुलिस ने ऑपरेशन लॉन्च किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें