scorecardresearch
 

TRS से हाथ मिलाने की बात भी किसी नेता ने की तो कांग्रेस से बाहर कर देंगे: राहुल गांधी

तेलंगाना में किसानों की बड़ी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि आने वाले चुनाव में टीआरएस के साथ हाथ नहीं मिलाया जाएगा. उन नेताओं को भी चेतावनी दी गई है जो टीआरएस से समझौता करना चाहते हैं.

X
कांग्रेस नेता राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तेलंगाना चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस
  • किसानों की कर्ज माफी का किया ऐलान

तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. सभी पार्टियां अभी से चुनावी मोड में आ गई हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी ने कांग्रेस के लिए प्रदेश में प्रचार शुरू कर दिया है. उनकी तरफ से किसानों की एक बड़ी रैली संबोधित की गई है. उस रैली में राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने जा रही है और चंद्रशेखर की टीआरएस से किसी भी कीमत पर हाथ नहीं मिलाया जाएगा.

राहुल गांधी ने उन कांग्रेस नेताओं को भी चेतावनी दी है जो इस प्रकार के किसी भी समझौते की पैरवी करते हैं. राहुल ने कहा कि एक बात अच्छी तरह समझ लीजिए और कांग्रेस का हर नेता, हर कार्यकर्ता इस बात को अच्छी तरह समझे, जिस व्यक्ति ने तेलंगाना के साथ धोखा किया है, जिस व्यक्ति ने तेलंगाना से चोरी की है, जिस व्यक्ति ने तेलंगाना के सपने को नष्ट किया है, उसके साथ कांग्रेस पार्टी का कोई समझौता नहीं होगा और अगर ये सवाल आज के बाद किसी भी कांग्रेस नेता ने उठाया, उसको हम कांग्रेस पार्टी से बाहर कर देंगे. चाहे वो कोई भी हो, कितना भी बड़ा हो, उसको हम पार्टी से बाहर कर देंगे.

कांग्रेस नेता ने इस बात पर भी जोर दिया कि जिसको भी टीआरएस के साथ समझौता करना है तो वो बीजेपी में शामिल हो सकता है. उनकी नजरों में तेलंगाना में बीजेपी ही चंद्रशेखर राव को समर्थन देती है. इस बारे में राहुल कहते हैं कि मैंने पहले कहा था कि जो भी व्यक्ति कहता है कि टीआरएस के साथ समझौता होना चाहिए, उसे बीजेपी में या टीआरएस में चले जाना चाहिए, क्योंकि समझौता अगर है, तो बीजेपी और टीआरएस का समझौता है. आप याद रखिए, जब नरेन्द्र मोदी जी ने तीन काले कानून पार्लियामेंट में पास किए थे, तो टीआरएस के नेता क्या कह रहे थे.

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ये भी कह दिया कि क्योंकि केंद्र में बीजेपी की सरकार है, ऐसे में तेलंगाना में बडे़ स्तर पर भ्रष्टाचार हो सकता है, सीएम कुछ भी कर सकते हैं. उन पर कोई ईडी-सीबीआई की कार्रवाई नहीं होगी. इन हमलों के अलावा कांग्रेस नेता ने किसानों को लेकर कुछ बड़े ऐलान भी किए. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. राहुल गांधी ने ये भी दावा कर दिया है कि छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार ने हर उस वादे को पूरा भी किया है. धान का दाम भी बढ़ाया गया है और कर्ज माफी भी हुई है.

इस सब के अलावा सीएम चंद्रशेखर पर सीधा हमला करते हुए राहुल गांधी ने उन्हें एक राजा बता दिया. साफ कर दिया गया कि वे जनता के सीएम नहीं है. वे सिर्फ वहीं करते हैं जो उनका मन करता है. उन्हें जनता की परेशानियों से कोई लेना-देना नहीं है. ऐसे में राहुल गांधी मानते हैं कि तेलंगाना से टीआरएस को हटाने का काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है. वे इस बात पर भी जोर दे रहे हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बनाम टीआरएस की ही लड़ाई रहने वाली है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें