scorecardresearch
 

तेलंगाना बीजेपी चीफ का प्रशांत किशोर पर तंज, बोले- कांग्रेस को बेचने आए हैं या टीआरएस को?

2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर I-PAC ने सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ करार किया है. जबकि दूसरी तरफ प्रशांत किशोर राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए रोडमैप पेश कर रहे हैं. उनके कांग्रेस में शामिल होने की भी चर्चाएं है. इसी पूरे घटनाक्रम को लेकर तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष ने प्रशांत किशोर पर तंज कसा है.

X
तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष सांसद बंदी संजय कुमार (फाइल फोटो) तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष सांसद बंदी संजय कुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संजय कुमार ने मकथाल में जनसभा को किया संबोधित
  • चुनाव में बीजेपी की बाजीगरी को नहीं रोक पाएंगे

तेलंगाना बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख ने प्रशांत किशोर (पीके) और टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के समझौते पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि भले ही टीआरएस-कांग्रेस हाथ मिलाकर चुनाव लड़ें, लेकिन वे इस बार बीजेपी की बाजीगरी को नहीं रोक पाएंगे. तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष और करीमनगर के सांसद बंदी संजय कुमार ने विधानसभा चुनाव से पहले I-PAC से डील करने के लिए सीएम केसीआर का मजाक उड़ाया. साथ ही प्रशांत किशोर को भी निशाने पर लिया.

नहीं रोक पाएंगे बीजेपी की बाजीगरी

संजय ने मकथाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''अगर तेलंगाना राष्ट्र समिति कांग्रेस पार्टी के साथ हाथ मिला लेती है और साथ मिलकर चुनाव लड़ती है, तो भी वे राज्य में अगले चुनाव में बीजेपी की बाजीगरी को नहीं रोक पाएंगे.'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों ने महसूस किया है कि इन सभी वर्षों में राजनीतिक दलों ने उन्हें धोखा दिया है. अब तेलंगाना में "अगली बार, भाजपा सरकार" का समय है.

बीजेपी काडर बीयर-बिरयानी में नहीं झुकेगा

संजय ने आगे कहा, ''अगर कांग्रेस का कोई नेता जीतता है तो वह बिक जाता है. अगर वह नहीं जीतेंगे तो पार्टी को ही बेच देंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी काडर बहुत प्रतिबद्धता के साथ काम करता है. वह बीयर, बिरयानी और 500 रुपये के आगे नहीं झुकेंगे.

I-PAC ने लिया इस पार्टी को जिताने का जिम्मा, लेकिन प्रशांत किशोर नहीं बनाएंगे रणनीति

कांग्रेस को 30 सीटें तक देगी टीआरएस

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह पीके टीआरएस को कांग्रेस को बेचने आया है या कांग्रेस टीआरएस को. बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि कांग्रेस के कई नेताओं ने उनसे कहा है कि कांग्रेस और टीआरएस पहले से ही सीटों के बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं. 'विधानसभा चुनाव में टीआरएस कांग्रेस को 25-30 सीटें आवंटित करेगी, जबकि लोकसभा चुनाव में वह कांग्रेस को 2-3 सीटों देगी.

परिवार को संकट से बचाने को केसीआर परेशान

संजय ने कहा कि जब से बीजेपी ने प्रजा संग्राम यात्रा शुरू हुई है, तब से टीआरएस प्रमुख और सीएम केसीआर रातों की नींद हराम कर रहे हैं. पीके के साथ मैराथन विचार-विमर्श कर रहे थे और उन्हें और उसके परिवार के सदस्यों को परेशान करने वाले मामलों से बाहर निकलने में मदद मांगी है.

बेहतर होता बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा करते

संजय कुमार ने कहा कि पीके के साथ 48 घंटे तक बातचीत करने के बजाए बेहतर होता कि केसीआर वैज्ञानिकों, बुद्धिजीवियों और उद्योगपतियों के साथ चर्चा करते क्योंकि इससे राज्य को अधिक निवेश लाने में मदद मिलती, बेरोजगारों को रोजगार मिलता, दूसरे राज्यों में श्रमिकों के प्रवास को रोका जाता, श्रम के लिए और किसानों को आत्महत्या करने से रोका जाता.

पलटवार: पूरे देश में छाया है केसरियां रंग

संजय ने बीजेपी की ताकत कम करने की टीआरएस नेताओं की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पांच में चार राज्यों में जीत हासिल की थी. उन्होंने कहा कि अगर आप भारत के राजनीतिक मानचित्र को देखे हैं तो चार-पांच राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में केसरिया रंग छाया हुआ है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें