scorecardresearch
 

उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को मुआवजे का मरहम, 25 लाख और घर देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. इसके अलावा सरकार पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर भी देगी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Courtesy- PTI) यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Courtesy- PTI)

  • उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने शुक्रवार रात दिल्ली में तोड़ा दम
  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा के बाहर दिया धरना

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को मदद का ऐलान किया है. योगी सरकार पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की मदद देगी. यह धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी.

उन्नाव के जिला अधिकारी पीड़िता के परिजनों से मिलकर उनको आर्थिक मदद का चेक सौपेंगे. इसके अलावा सरकार की तरफ से परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर देने का भी ऐलान किया गया है.

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को गुरुवार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी, जिसमें पीड़िता 95 फीसदी तक झुलस गई थी. इसके बाद पीड़िता को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उन्नाव कांड से जुड़ी दूसरी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जब लखनऊ में पीड़िता की हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसको एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया गया और सफदरजंग हॉस्पिटल भर्ती कराया गया. हालांकि उन्नाव की बेटी को बचाया नहीं जा सका. जिंदगी के लिए जंग लड़ रही उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की सांसें शुक्रवार रात 11:40 बजे टूट गईं. दिल्ली में पीड़िता की मौत के बाद उन्नाव से लखनऊ और दिल्ली तक जबरदस्त हंगामा मच गया.

शुक्रवार को सबसे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा के बाहर सांकेतिक धरने पर बैठ गए. इस दौरान उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ती अपराध की घटनाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार को जमकर घेरा. जहां एक ओर विधानसभा के बाहर अखिलेश यादव धरना दे रहे थे, तो दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीड़िता के परिजनों से मिलने उन्नाव पहुंच गईं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें