scorecardresearch
 

कारगिल जैसा दूसरा युद्ध नहीं होने देगी सेना: जनरल सुहाग

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने शनिवार को कहा कि सैन्य बल कभी भी कारगिल जैसा युद्ध होने नहीं देगा. कारगिल युद्ध के शहीदों की याद में द्रास में बने एक स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने कहा, ‘सेना कभी भी दूसरे कारगिल की इजाजत नहीं देगी.’

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग (फाइल) सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग (फाइल)

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने शनिवार को कहा कि सैन्य बल कभी भी करगिल जैसा युद्ध होने नहीं देगा. करगिल युद्ध के शहीदों की याद में द्रास में बने एक स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने कहा, ‘सेना कभी भी दूसरे कारगिल की इजाजत नहीं देगी.’

कारगिल युद्ध में भारत की विजय के अवसर पर मनाए जाने वाले ‘विजय दिवस’ की 16वीं वर्षगांठ का आयोजन 20 जुलाई से ही शुरू हो गया था और मुख्य कार्यक्रम का आयोजन शनिवार और रविवार को सुनिश्चित है.

दो महीने तक चला था कारगिल युद्ध
सेना धार्मिक गुरुओं की मौजूदगी में कारगिल युद्ध स्मारक में शहीद सैनिकों की याद में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन करेगी. इसके बाद दीप प्रज्वलित किया जाएगा. शहीदों के लिए पुष्पांजलि अर्पित करने का समारोह रविवार को आयोजित होगा और इसके बाद वीर नारियों के साथ बातचीत होगी.

पाकिस्तानी सैनिकों के साथ कारगिल युद्ध मई 1999 में शुरू हुआ था जो दो महीनों तक चला था. इस युद्ध में भारतीय सेना के 490 अधिकारी, सैनिक और जवान शहीद हुए थे.

- इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें