scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश में पढ़ रहे हैं बच्चे, कारगिल युद्ध के जिम्मेदार मुशर्रफ हैं महापुरुष

मध्यप्रदेश के जबलपुर में एनसीईआरटी की एक किताब में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ को महापुरुष बताने का मामला सामने आया है. जबलपुर जिला बार एसोसिएशन ने इसकी शिकायत कलेक्टर एसएन रूपला से की है.

किताब में मुशर्रफ को बताया गया है महापुरुष किताब में मुशर्रफ को बताया गया है महापुरुष

मध्यप्रदेश के जबलपुर में एनसीईआरटी की एक किताब में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को महापुरुष बताने का मामला सामने आया है. जबलपुर जिला बार एसोसिएशन ने इसकी शिकायत कलेक्टर एसएन रूपला से की है.

तीसरी क्लास की किताब

जबलपुर जिला बार एसोसिएशन के मेंबर अमित साहू का कहना है कि तीसरी क्लास की 'नैतिक शिक्षा, सामान्य ज्ञान एवं योग' किताब में मुशर्रफ को महापुरुष बताया गया है. इस किताब को दिल्ली के 'गायत्री पब्लिकेशन' ने छापा है. पंकज जैन इसके राइटर हैं. किताब के दूसरे सेक्शन के आठवें चैप्टर में छह फोटो दिए गए हैं. इनमें महापुरुषों को पहचानने को कहा गया है, जिनमें मुशर्रफ, सोनिया गांधी और दलाई लामा की तस्वीरें हैं.

एनसीईआरटी से मंजूरी का दावा

यह दावा किया गया है कि किताब को एनसीईआरटी से मंजूरी मिली है. एनसीईआरटी के चीफ बिजनेस मैनेजर गौतम गांगुली ने हालांकि इससे इनकार करते हुए कहा, 'एनसीआरटी किसी पब्लिकेशन को किताबें छापने की अनुमति नहीं देता. राज्य सरकार की सरकारी एजेंसी ही किताबें छाप सकती है. राज्य सरकारें फर्जी दावा करने वाले प्रकाशकों पर कार्रवाई करें.' किताब में गायत्री पब्लिकेशन का दफ्तर दिल्ली के अशोक विहार में बताया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें