scorecardresearch
 

विजय दिवस: कारगिल के शहीदों को राष्ट्र कर रहा है नमन, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

कारगिल युद्ध में भारत की जीत ‘विजय दिवस’ की 15वीं सालगिरह का जश्न रविवार सुबह करीब 9 बजे से शुरू हो गया है. द्रास में करगिल वार मेमोरियल पर सेना के जवान, अधि‍कारी, पूर्व सैनिक और आम लोग उन वीर सैनिकों को याद कर रहे हैं, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे. दूसरी ओर, दिल्ली में अमर जवान ज्योति पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और तीनों सेना के प्रमुखों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

अमर जवान ज्योति पर रक्षा मंत्री और तीनों सेना प्रमुख अमर जवान ज्योति पर रक्षा मंत्री और तीनों सेना प्रमुख

कारगिल युद्ध में भारत की जीत ‘विजय दिवस’ की 15वीं सालगिरह का जश्न रविवार सुबह करीब 9 बजे से शुरू हो गया है. द्रास में कारगिल वार मेमोरियल पर सेना के जवान, अधि‍कारी, पूर्व सैनिक और आम लोग उन वीर सैनिकों को याद कर रहे हैं, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे. दूसरी ओर, दिल्ली में अमर जवान ज्योति पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और तीनों सेना के प्रमुखों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. रक्षा मंत्री पर्रिकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह के द्रास पहुंचने की भी उम्मीद हैं. विजय दिवस को लेकर समारोह 20 जुलाई को ही शुरू हो गया है, लेकिन मुख्य कार्यक्रम रविवार और सोमवार को है. रविवार शाम द्रास में एक पाइप बैंड और ब्रास बैंड की धुन का प्रदर्शन होगा, जिसके बाद बीटिंग र्रिटीट समारोह होगा. पूर्व सैनिक भी पहुंचे इस बीच, वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर करीब 700 पूर्व सैनिकों की धौलाकुआं इलाके से शुरू हुई दौड़ भी इंडिया गेट पहुंची. ट्विटर पर 'विजय दिवस' ट्रेंड पर
 सोशल मीडिया पर भी कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को याद किया जा रहा है. रविवार सुबह से ही ट्विटर पर #KargilVijayDiwas और #कारगिल_एक_अटल_विजय हैशटैग टॉप ट्रेंड में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें