scorecardresearch
 

अब संसद में दिखी TDP की नाराजगी, स्पेशल पैकेज की मांग पर सरकार के खिलाफ हंगामा

टीडीपी सांसदों का आरोप है कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के समय राज्य को जो वायदे किए गए थे वह पूरे नहीं किए गए हैं.

चंद्रबाबू नायडू चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) सांसदों ने लोकसभा में स्पेशल पैकेज की मांग को लेकर वेल में घुसकर प्रदर्शन किया और नारे लगाए. टीडीपी सांसदों की मांग है कि उनको जिस पैकेज की घोषणा की गई थी. वह अभी तक नहीं मिला है. बता दें कि टीडीपी राज्य के लिए कम बजट जारी होने से खफा हैं.

वहीं संसदीय कार्य मंत्री व बीजेपी नेता अनंत कुमार ने कहा, 'टीडीपी के सदस्यों से अनुरोध करना चाहते हैं कि उनकी मांग बहुत संवेदनशील है. भारत सरकार आंध्र प्रदेश के विकास के बारे में बहुत संवेदनशील है इसलिए वे जो उठा रहे हैं, उन्हें ध्यान में रखा जाएगा.' अनंत कुमार ने टीडीपी, बीजेडी, टीएमसी और वाईएसआरसीपी को सहयोग देने का अनुरोध किया.

बीजेपी के साथ अपने संबंधों में असंतोष के बीच, टीडीपी के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें केंद्रीय मंत्री शामिल हैं, अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. बता दें कि रविवार को अमरावती में चंद्रबाबू नायडू ने सांसदों के साथ मीटिंग की थी. 

जो वायदे किए गए थे वह पूरे नहीं किए गए- टीडीपी

टीडीपी सांसदों का आरोप है कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के समय राज्य को जो वायदे किए गए थे वह पूरे नहीं किए गए हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य के गठन के समय आंध्र प्रदेश को बंटवारे की वजह से हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिस पैकेज का ऐलान किया गया था वह अभी तक नहीं मिला है. साथ ही बजट के मामले में उन्हें मायूसी हुई है.

टीडीपी सांसदों ने किया प्रदर्शन

टीडीपी के सांसदों ने लोकसभा में भी जोरदार तरीके से यह मुद्दा उठाया और संसद की कार्यवाही शुरू होते ही उनके विरोध प्रदर्शन की वजह से स्थगित करना पड़ा. टीडीपी वैसे तो एनडीए में है लेकिन बीजेपी के साथ उसके संबंध लगातार खराब होते जा रहे हैं और माना जा रहा है कि देर-सबेर वह बीजेपी से नाता तोड़ लेगी.

बता दें कि सोमवार सुबह टीडीपी के सांसद संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आए थे. संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे प्रदर्शन किया. टीडीपी सांसद हाथ में वादे पूरे करने की मांगों वाले पोस्टर लिए खड़े थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें