scorecardresearch
 

पठानकोट हमले की जांच के लिए 27 को आएगी पाक JIT, USA में हो सकती है नवाज-मोदी की मुलाकात

शाम करीब चार बजे के बाद शुरु हुई मीचिंट खत्म होने पर दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वार्ता के संबंध में जानकारी दी.

X

सार्क देशों की 37वीं मंत्री-स्तरीय शिखर वार्ता के दौरान गुरुवार को नेपाल के पोखरा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के  विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच मुलाकात हुई. जिसमें सुषमा स्वराज ने पठानकोट हमले का मुद्दा भी उठाया.

शाम करीब चार बजे के बाद शुरु हुई मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वार्ता के संबंध में जानकारी दी. बैठक में सुषमा स्वराज ने पठानकोट हमले और सीमा पार से आतंक का मसला उठाया.

27 को भारत आएगी PAK की JIT
विदेश मंत्री ने कहा, 'सार्क सम्मेलन में काफी सकारात्मक बातचीत हुई. पठानकोट हमले में पाकिस्तान की JIT 28 मार्च से जांच शुरू करेगी. यह टीम 27 मार्च को भारत पहुंचेगी.'

होगी मोदी और शरीफ की मुलाकात
सरताज अजीज ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि भारत और पाक की वार्ता अब आगे बढ़ेगी. पठानकोट हमले की वजह से भारत-पाक की वार्ता में हुई देरी.' उन्होंने इस बात की भी संभावना जताई कि अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात. हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, बातचीत के दौरान भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का मुद्दा भी उठाया और उसके संबंध में जानकारी मांगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें