scorecardresearch
 

पठानकोट हमला: PM ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग, PAK के साथ बातचीत रद्द करने पर नहीं हुआ फैसला

बताया जा रहा है कि बैठक में पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की बातचीत रद्द करने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हो पाया. सरकार फिलहाल वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपना रही है.

पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल (फाइल फोटो) पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक से दिल्ली पहुंचते ही पठानकोट आतंकवादी हमले के ताजा हालात पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव समेत कई अधि‍कारी एस जयशंकर मौजूद रहे.

दो घंटे तक चली बैठक
सूत्रों ने बताया कि बैठक में इस बात पर गंभीरता से चर्चा हुई कि इस हमले का भारत-पाकिस्तान संबंधों पर क्या असर होगा. यह बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली. बताया जा रहा है कि बैठक में पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की बातचीत रद्द करने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हो पाया. सरकार फिलहाल वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपना रही है.

दिल्ली पहुंचते ही की बैठक
पीएमओ ने ट्वीट कर बैठक शुरू होने पर बताया, ‘दिल्ली में उतरते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनएसए, विदेश सचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं.’ बैठक के दौरान डोभाल ने हमले की विस्तृत जानकारी दी.

हाल में लाहौर गए थे PM मोदी
यह हमला ऐसे समय हुआ जबकि महज एक हफ्ते से कम समय पहले मोदी ने लाहौर की अचानक यात्रा कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई दी थी. इस दौरे का मसकद द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाना था. शरीफ अपनी पोती के विवाह के लिए लाहौर आए हुए थे.

रक्षा मंत्री ने PM को दी ताजा हालात की जानकारी
इससे पहले आज दिन में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को पठानकोट वायुसेना ठिकाने की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी दी. दोनों कर्नाटक के तुमकुरू में एचएएल के एक कार्यक्रम में मौजूद थे. पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर कल ही आतंकवादियों ने हमला किया था और उनके खिलाफ अभियान आज भी जारी है. सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है और माना जा रहा है कि दो और आतंकवादी अभी भी ठिकाने के भीतर छुपे हुए हैं. आतंकवादियों के सफाये के लिए एक अभियान जारी है.

पठानकोट में ऑपरेशन जारी
वायुसेना ठिकाने में जहां आतंकवादी छुपे हुए हैं वहां पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच ताजा गोलीबारी होने की जानकारी मिली है.सशस्त्र बलों, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की ओर से एक संयुक्त तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है. एनआईए ने आतंकवादी हमला मामले की जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें