scorecardresearch
 

भारत में कोरोना का हाल देख सत्या नडेला हुए भावुक, सहयोग के लिए जताई प्रतिबद्धता

सत्या नडेला ने कहा कि भारत का हाल देख उनका दिल बैठ गया है. उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए अमेरिका के बाइडेन प्रशासन की सराहना भी की. 

X
सत्या नडेला करेंगे सहयोग (फाइल फोटो) सत्या नडेला करेंगे सहयोग (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सत्या नडेला ने कहा- दिल बैठ गया
  • नडेला ने मदद की प्रतिबद्धता जताई

भारत में कोरोना की भयावह हालत देख भारतीय मूल के माइक्रोसाॅफ्ट के सीईओ सत्या नडेला काफी भावुक हो गए और उन्होंने भारत में राहत कार्यों में मदद के लिए प्रतिबद्धता जताई.

सत्या नडेला ने कहा कि भारत का हाल देख उनका ‘दिल बैठ गया है'. उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए अमेरिका के बाइडेन प्रशासन की सराहना भी की. 

क्या कहा नडेला ने 

सत्या नडेला ने ट्वीट कर कहा कि माइक्रोसाॅफ्ट अपने राहत प्रयास जारी रखेगी और महत्वपूर्ण ऑक्सीजन काॅन्सेंट्रेशन डिवाइस भी खरीद में भी मदद करेगी.

सत्या नडेला ने कहा, ‘भारत की मौजूदा हालत देखकर मेरा दिल बैठ गया है. अमेरिकी सरकार जिस तरह से मदद जुटा रही है उसके लिए मैं कृतज्ञ हूं. राहत कार्यों में मदद और महत्वपूर्ण ऑक्सीजन काॅन्सेंट्रेशन डिवाइस की खरीद में माइक्रोसाॅफ्ट अपनी आवाज, संसाधन और टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल जारी रखेगी.'

tweet

सेवा इंटरनेशनल यूएसए की मदद 

इस बीच भारतीय-अमेरिकी स्वयंसेवी संस्था सेवा इंटरनेशनल यूएसए ने भारत में मदद कार्यों के लिए 15 लाख डाॅलर (करीब 11 करोड़ रुपये) जुटाए हैं और भारत को 400 ऑक्सीजन काॅन्सेंट्रेटर के साथ इमरजेंसी मेडिकल डिवाइस की एक खेप भेज रही है. 

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के करीब 3,52,991 मामले सामने आए हैं, जिसकी वजह से सोमवार को सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,13,658 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में करीब 2,812 लोगों की मौत हो गई है. 

सबसे दुखद बात यह है कि देश में ऑक्सीजन की बेहद कमी है और बहुत से मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो गई है. इसे देखते हुए मोदी सरकार ने ऑक्सीजन के उत्पादन को तेज करने के प्रयास किए हैं और सउदी अरब, यूरोपीय संघ, अमेरिका, जर्मनी जैसे कई देशों से ऑक्सीजन आयात किया जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें