scorecardresearch
 

गुरदासपुर में मिली पठानकोट से छीनी गई कार, गृह मंत्री बोले- रूटीन अलर्ट

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पठानकोट के पास बार्डर पार कर 6 आतंकवादी में भारतीय सीमा में घुस चुके हैं

X

पूरा देश जहां एक ओर गुरुवार को रंगो का त्योहार होली मना रहा है, वहीं खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने इस मौके पर दिल्ली को दहलाने की साजिश रची है. बताया जाता है कि इसके तहत पठानकोट के पास बॉर्डर पार 6 आतंकी भारतीय सीमा में घुस चुके हैं. जबकि पुलिस ने पठानकोट से छीनी गई कार को गुरदासपुर से बरामद कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, 22 मार्च को पठानकोट में एक शख्स से कुछ लोगों ने बंदूक के बल पर कार छीन ली थी. यह कार गुरदासपुर से बरामद की गई है. कार लावारिस हालत में मिली है, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

त्योहार पर जारी होते हैं रूटीन अलर्ट
देशभर में इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है, वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों से पहले रूटीन अलर्ट जारी किए जाते हैं. सिंह अपने आवास पर होली का त्योहार मना रहे थे.

असम और पंजाब में भी जारी किया गया अलर्ट
खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के होटलों और अस्पतालों को निशाना बनाया जा सकता है. पठानकोट के पास बार्डर पार कर 6 आतंकवादी में भारतीय सीमा में घुस चुके हैं. जिसके बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के अलावा असम और पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया गया है. आतंकियों के 23 फरवरी को पंजाब के पठानकोट से रावी नदी के रास्ते भारत में दाखिल होने की खबर सामने आई है.

पूर्व पाक सैनिक पर गहराया शक
खुफिया सूत्रों की मानें तो पूर्व पाकिस्तानी सैनिक मोहम्मद खुर्शीद समेत 6 आतंकी भारत में दाखिल हो चुके हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि मोहम्मद खुर्शीद आलम सितंबर 2015 में भी भारत आया था और असम में बारपेटा के करीब स्थित एक मदरसे का दौरा किया था.

पठानकोट एयरबेस में आतंकी हमले
गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में बामियाल गांव से पठानकोट एयरबेस में घुसे पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अटैक किया था. सभी आतंकी सेना की वर्दी में थे, उनके पास विस्फोटक और खतरनाक हथियार थे. तीन दिन तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें