scorecardresearch
 

भजन सुनने को पद्मश्री अनवर खान के घर पहुंचे RSS प्रमुख भागवत, दिलचस्प है इसके पीछे की कहानी!

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत रविवार को राजस्थानी भजन सुनने के लिए पद्मश्री अनवर खान के घर बाड़मेर पहुंचे. इसके पीछे की कहानी दिलचस्प बताई जा रही है.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाड़मेर पहुंचे RSS चीफ भागवत
  • पद्मश्री अनवर खान से सुने भजन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत रविवार को राजस्थानी भजन सुनने के लिए पद्मश्री अनवर खान के घर बाड़मेर पहुंचे. इसके पीछे की कहानी दिलचस्प बताई जा रही है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक कलाकार अनवर खान ने एक कार्यक्रम के दौरान राजस्थानी भजन गाए थे, जिसके बाद मोहन भागवत उनके मुरीद हो गए थे और उस समय मोहन भागवत ने वादा किया था कि राजस्थान के दौरे पर जब भी आएंगे, उस समय भजन सुनने के लिए उनके घर पर जरूर आएंगे.

पद्मश्री अनवर खान ने बताया, ''कुछ समय पहले एक कार्यक्रम के दौरान पांच पद्मश्री लोक कलाकार प्रस्तुतियां दे रहे थे. इसी दौरान मैंने भी अपनी प्रस्तुति दी थी, लेकिन मुझे उन सब से अलग एक और प्रस्तुति देने का मौका मिला था. तब मैंने अपने दिल से यह गीत गाया था 'पधारो मारे देश' और यह गीत सुनकर संघ प्रमुख मोहन भागवत प्रफुल्लित हो उठे थे और कहा था कि राजस्थान के दौरे पर आने के समय वह जरूर भजन सुनने के लिए बाड़मेर आएंगे. आज संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपना वादा पूरा करते मेरे घर पर आए. इस दौरान नन्हे-मुन्ने कलाकारों के साथ मैंने शिव-भजन राजस्थानी गाकर संघ प्रमुख को सुनाए.''

मोहन भागवत
मोहन भागवत

उन्होंने आगे कहा कि संघ प्रमुख ने हमारी संस्कृति को लेकर तारीफ की और कहा कि जिस तरीके से हम लोगों ने अपनी लोक, कला और संस्कृति को बचा रखा है वह यकीनन अपने आप में काबिले तारीफ है और इस दौरान संघ प्रमुख ने हमारे परिवार की हौसला अफजाई भी की.

संघ प्रमुख मोहन भागवत करीब एक घंटे तक पद्मश्री अनवर खान के घर पर रहे और भजन को सुना. इस दौरान मीडिया के एक सवाल के जवाब में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि यह हमारी अपनी परंपरागत और भव्य संस्कृति है. संघ प्रमुख मोहन भागवत का पूरे राजस्थानी गीतों के साथ अनवर खान ने स्वागत किया. आरएसएस प्रमुख ने अनवर खान के परिवार वालों से भी बात की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें