scorecardresearch
 

दिल्ली-जयपुर बस सेवा में अड़चन, केजरीवाल सरकार से नहीं मिल रही हरी झंडी

पहले राजस्थान सरकार ने तय किया था कि पिक एंड ड्रॉप सर्विस दिल्ली के सराय काले खां बस अड्डे से शुरू होगी, लेकिन इस प्लान को ड्रॉप कर दिया गया क्योंकि दिल्ली सरकार को आपत्ति हो सकती थी.

राजस्थान रोडवेज बसों को चालू करना चाह रहा है (फाइल फोटो) राजस्थान रोडवेज बसों को चालू करना चाह रहा है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यात्रियों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा
  • बहुत जल्दी बस सेवा शुरू होने की उम्मीद है
  • राजस्थान ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन को हो रहा घाटा

राजस्थान सरकार की बसों से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. कोरोना के चलते दिल्ली-जयपुर के लिए राजस्थान स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की सरकारी बसें बंद हुई थीं, जो अब तक चालू नहीं हो पा रही हैं. 

राजस्थान रोडवेज इन बसों को चालू करना चाह रहा है, मगर दिल्ली सरकार की तरफ से हरी झंडी नहीं मिल पा रही है. पहले राजस्थान सरकार ने तय किया था कि पिक एंड ड्रॉप सर्विस दिल्ली के सराय काले खां बस अड्डे से शुरू होगी, लेकिन इस प्लान को ड्रॉप कर दिया गया क्योंकि दिल्ली सरकार को आपत्ति हो सकती थी. 

राजस्थान रोडवेज ने अपनी बस सेवा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए शुरू कर दी है, लेकिन दिल्ली के लिए बसें अभी तक शुरू नहीं हो पाई हैं. राजस्थान रोडवेज के एमडी नवीन जैन का कहना है कि दिल्ली ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के अधिकारियों से बातचीत चल रही है और उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्दी बस सेवा शुरू हो जाएगी.

राजस्थान सरकार को उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में बस सेवा शुरू हो सकती है क्योंकि एक बार जब केंद्र सरकार ने रोडवेज की बसों को चलाने की इजाजत दे दी है तो दिल्ली सरकार नहीं रोक सकती है.

गौरतलब है कि राजस्थान रोडवेज के लिए जयपुर-दिल्ली बस सेवा कमाई का बड़ा जरिया है, जिसकी वजह से राजस्थान स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन को नुकसान उठाना पड़ रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें