scorecardresearch
 

राजस्थान: कोरोना टेस्ट के लिए अब देने होंगे और कम पैसे, सरकार ने घटाए दाम

राजस्थान में अब 100 फीसदी कोरोना की जांच आरटीपीसीआर टेस्ट के जरिए ही हो रही है. इससे पहले राजस्थान में कोरोना जांच के लिए 2200 रुपये चुकाने पड़ रहे थे, लेकिन सरकार ने इसे घटाकर 1200 कर दिया था. अब सरकार ने दाम और कम करते हुए सूबे में कोरोना टेस्टिंग के रेट 800 रुपये कर दिए हैं.

राजस्थान में कोरोना जांच के दाम कम कर दिए गए हैं.(सांकेतिक फोटो) राजस्थान में कोरोना जांच के दाम कम कर दिए गए हैं.(सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2200 से अब 800 रुपये में होगी कोरोना जांच
  • सूबे में 100 फीसदी आरटीपीसीआर जांच

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने एक अहम कदम उठाया है. कोरोना मरीजों की जांच के लिए राज्य सरकार ने आरटीपीसीआर की जांच के दाम और कम कर दिए हैं. निजी अस्पतालों और प्राइवेट लैब में जांच के लिए अब 800 रुपये चुकाने होंगे.

राजस्थान में अब 100 फीसदी कोरोना की जांच आरटीपीसीआर टेस्ट के जरिए ही हो रही है. इससे पहले राजस्थान में कोरोना जांच के लिए 2200 रुपये चुकाने पड़ रहे थे, लेकिन सरकार ने इसे घटाकर 1200 कर दिया था. अब सरकार ने दाम और कम करते हुए सूबे में कोरोना टेस्टिंग के रेट 800 रुपये कर दिए हैं. निजी अस्पतालों और लैब्स में कोरोना जांच के लिए अब 800 रुपये देने होंगे. सरकार के इस फैसले से राज्य के लोगों को थोड़ी राहत हुई है.

गौरतलब है कि हाल ही में राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को सूबे में 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की सलाह दी थी. गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिलाधिकारियों को परामर्श जारी कर इसे लागू करने के लिए कहा था. गृह सचिव एन एल मीणा ने आदेश जारी कर सभी जिलों में धारा 144 लागू कराने और इसका सख्ती से पालने कराने की सलाह दी थी.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें