scorecardresearch
 

राजस्थान: कांग्रेस कमेटी की बैठक में BJP को घेरने पर फैसला, महंगाई के खिलाफ चलेगा अभियान

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेश में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाएगी. 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा. (फाइल फोटो) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रदेश में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाएगी कांग्रेस
  • महंगाई के मोर्चे पर केंद्र को घेरने की तैयारी

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को 11 महीने बाद पहली बार सभी जिलाध्यक्षों और कांग्रेस की पूरी टीम के साथ मीटिंग की. सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सियासी विवाद के बाद राजस्थान कांग्रेस की टीम भंग कर दी गई थी मगर एक महीने बाद भी नई टीम नहीं बन पाने की वजह से मंगलवार को पुरानी टीम के साथ ही कांग्रेस ने आगे बढ़ने का फ़ैसला किया.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेश में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाएगी. बैठक में कोरोना महामारी से पीड़ित परिवारों को सहायता देने के मकसद से चलाए जा रहे आउटरीच अभियान और कार्यकारिणी की गतिविधियों की समीक्षा की गई.

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि देश में बढ़ती मंहगाई एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में 7 से 17 जुलाई तक अभियान चलाने के दिशा निर्देश दिए गए. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस की ओर से 30 दिनों में प्रत्येक ब्लॉक नगर स्तर पर 10-10 कोरोना योद्धा कोरोना पीड़ित परिवारों के घरों में जाकर निर्धारित गूगल फार्म में उनकी जानकारी भरकर राजस्थान प्रदेश कांग्रे्स कमेटी में स्थापित कन्ट्रोल रूम को सूचित करेंगे. 

कन्ट्रोल रूम से सभी कोरोना योद्धाओं से समन्वय कर जरूरी जानकारी प्राप्त की जायेगी. उन्होंने कहा कि देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है और आम आदमी को अपने परिवार के पालन-पोषण में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. देश में सभी आवश्यक वस्तुएं खाद्यान्न, सब्जियां, फल आम आदमी की पहुंच से दूर होते जा रहे हैं.  उन्होंने कहा कि देश में केन्द्र सरकार की इन गलत नीतियों का विरोध करने की क्षमता केवल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में है. 

इसपर भी क्लिक करें- राजस्थान: BJP में अंतर्कलह, वसुंधरा गुट लाया सतीश पूनिया की ये 22 साल पुरानी चिट्ठी
 
उन्होंने कहा कि मंहगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की मांग को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से 7 जुलाई से 17 जुलाई तक केन्द्र सरकार के विरूद्ध अभियान चलाया जायेगा. 7 जुलाई को महिला कांग्रेस, केन्द्र की भाजपा सरकार केे विरूद्ध जिला ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी. 8 जुलाई से 15 जुलाई तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पम्पों पर केन्द्र सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा. पेट्रोल पम्प पर आने वाले सभी लोगों से केन्द्र सरकार को दिए जाने वाले मांग पत्र पर हस्ताक्षर लिये जायेंगे.  

डोटासरा ने कहा कि 16 जुलाई को प्रदेश के प्रत्येक जिले में बढ़ती मंहगाई के विरोध एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने की मांग को लेकर 5 किलोमीटर की साइकिल यात्रा आयोजित की जायेगी. जिसमें कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक सहित निवर्तमान जिलाध्यक्ष, निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष प्रमुख कार्यकर्ता शामिल होंगे. 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी केन्द्र सरकार के विरूद्ध प्रदेश स्तरीय मार्च निकालेगी.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें