scorecardresearch
 

राजस्थान: गहलोत सरकार का पहला बजट, किसानों-बेरोजगारों को मिल सकता है तोहफा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने तीसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट आज सुबह 11 बजे पेश करेंगे. बजट में इस बार किसानों और बेरोजगारों को लेकर सरकार कुछ ऐलान कर सकती है.

अशोक गहलोत कर सकते हैं बड़े ऐलान (फोटो- twitter@ashokgehlot51) अशोक गहलोत कर सकते हैं बड़े ऐलान (फोटो- twitter@ashokgehlot51)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने तीसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट आज यानी बुधवार को सुबह 11 बजे पेश करेंगे. बजट में इस बार किसानों और बेरोजगारों को लेकर सरकार कुछ ऐलान कर सकती है. किसान कर्जमाफी व बेरोजगारी भत्ते जैसी बड़ी चुनावी घोषणाओं के सहारे कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है.

गहलोत सरकार के पहले बजट पर राजस्थान के लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं. गहलोत सरकार के बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, ग्रामीण विकास और सामाजिक सुरक्षा पेंशन की दिशा में बड़ी घोषणाएं हो सकती है. इसके अलावा नए स्कूल, नए अस्पताल और नए थाने खोले जाने की घोषणा के पूरे आसार हैं.

चुनाव से पहले कांग्रेस ने किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन अभी तक सहकारी समितियों के कर्ज माफ किए गए हैं. इसी तरह बेरोजगारी भत्ते की घोषणा भी इसी वित्तीय वर्ष में पूरी करनी है. बेरोजगार युवाओं के लिए बजट में घोषणा हो सकती है. समय पर कर्ज चुकाने वाले किसानों के लिए प्रोत्साहन योजना का प्रावधान बजट में किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें