scorecardresearch
 

कैबिनेट विस्तार से पहले गहलोत का मास्टरस्ट्रोक, राजस्थान में बड़े लेवल पर ट्रांसफर-पोस्टिंग

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) में कुल 283 अधिकारियों का ट्रांसफर, पोस्टिंग किया गया है. प्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग द्वारा मंगलवार देर रात को इसकी पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (PTI) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में बड़े लेवल पर अफसरों का ट्रांसफर
  • पंचायत समिति सदस्य चुनाव से पहले एक्शन

राजस्थान की कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा के बीच प्रशासनिक लेवल पर बड़ा बदलाव हुआ है. राज्य में राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) में कुल 283 अधिकारियों का ट्रांसफर, पोस्टिंग किया गया है. प्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग द्वारा मंगलवार देर रात को इसकी पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है, जिसमें सभी अधिकारियों के ट्रांसफर के बारे में जानकारी दी गई है.

बता दें कि ये तबादले तब हुए हैं जब प्रदेश में कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा है, साथ ही जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य के चुनाव होने वाले हैं. इस लिस्ट में तहसीलदारों को बदला गया है, साथ ही एसडीएम का भी तबादला हुआ है और कई लोगों का प्रमोशन किया गया है.

विधायकों की मांग पर हुए हैं तबादले!

माना जा रहा है कि ये तबादले विधायकों की मांग पर किए गए हैं. तबादला सूची में ऐसे अधिकारियों के नाम भी हैं जो पिछले दिनों विधायकों से भिड़े थे. लंबे समय से विधायक ने तबादलों के लिए मुख्यमंत्री के पास आवेदन दे रखे थे, मगर अचानक रायशुमारी से दस घंटे पहले तबादला सूची जारी होने पर इसे सियासी तबादला सूची माना जा रहा है.


पदस्थना की प्रतीक्षा में रहे नवनीत कुमार को नगरीय विकास विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है, जबकि केसर लाल मीणा को महाप्रबंधक गंगानगर शुगर मिल्स से जालौर का अतिरिक्त कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट बनाया गया है.

श्रुति भारद्वाज को जयपुर के ग्रामीण विकास अवाप्ति अधिकारी से संयुक्त शासन सचिव जलदाय विभाग में बनाया गया है. गुंजन सोने को हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार बनाया गया है, सबसे ज्यादा ट्रांसफर कोटा में हुए हैं.

ये ट्रांसफर तब किए गए हैं, जब प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं. और केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अजय माकन को कांग्रेस के विधायकों संग रायशुमारी के लिए भेजा जा रहा है.  

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें