scorecardresearch
 

राजस्थानः मंत्रिमंडल विस्तार से पहले रायशुमारी, एक-एक विधायक से मिलेंगे अजय माकन

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट को सुलझाने के लिए अजय माकन दोबारा राजस्थान जा रहे हैं. माकन एक हफ्ते पहले भी राजस्थान में थे. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट खेमे के 4 से 6 विधायकों को मंत्री पद मिल सकता है.

राजस्थान में कांग्रेस में जारी संकट पर संशय बरकरार (फाइल-पीटीआई) राजस्थान में कांग्रेस में जारी संकट पर संशय बरकरार (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संकट को सुलझाने के लिए फिर राजस्थान जा रहे अजय माकन
  • अजय माकन कल से 2 दिन जिलेवार विधायकों से फीडबैक लेंगे
  • पायलट खेमे के 4 से 6 विधायकों को मंत्री पद मिलने की संभावना

राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट गहराता नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के बाद अब पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन कल बुधवार को जयपुर आ रहे हैं जहां वह लगातार 2 दिन (28 जुलाई और 29 जुलाई) राजस्थान विधानसभा में जिलेवार विधायकों से फीडबैक लेंगे.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि अजय माकन दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं और उनके 28-29 जुलाई के कार्यक्रम जारी किए गए. 29 जुलाई की शाम अजय माकन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच बैठक होगी उसके बाद ही सुलह की तस्वीर साफ होगी.

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट को सुलझाने के लिए अजय माकन दोबारा राजस्थान जा रहे हैं. माकन एक हफ्ते पहले भी राजस्थान में थे. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट खेमे के 4 से 6 विधायकों को मंत्री पद मिल सकता है. कहा जा रहा है कि अगस्त के पहले और दूसरे हफ्ते के बीच कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है.

इसे भी क्लिक करें --- राजस्थान में 28 को मंत्रिमंडल विस्तार! पायलट गुट को पंजाब की तरह 'न्याय' की उम्मीद

क्या विधायकों से ली जा रही रायशुमारी?

अब सवाल उठता है कि क्या मंत्रिमंडल विस्तार के लिए विधायकों से रायशुमारी ली जा रही है या फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किसी फॉर्मूले पर राजी नहीं हो रहे हैं और पिछली बार की तरह वह विधायकों से रायशुमारी की बात कह रहे हैं. रायशुमारी को देखते हुए ऐसा लगता है कि राजस्थान में सियासी संकट सुलझने के बजाय बढ़ सकता है.

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास सिपहसालार मुख्य सचेतक जोशी की तरफ से विधायकों को फोन का जयपुर बुलाया गया है. इस बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के घर विधायकों का बड़ा जमावड़ा रहा. यहां पर इस्तीफा दे चुके विधायक हेमाराम चौधरी भी आए और उन्होंने खुद के मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि पार्टी जो कहेगी वह मानेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें