scorecardresearch
 

राजस्थान में गहलोत के घर लगा मंत्रियों-विधायकों का जमावड़ा, पायलट ने लगाई दिल्ली की दौड़!

सचिन पायलट कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं दूसरी तरफ जयपुर में भी गहमागहमी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर मंत्रियों और विधायकों का जमावड़ा लगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटोः पीटीआई) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे पायलट
  • मंत्रियों-विधायकों को फोन कर बुलाया गया सीएम आवास

राजस्थान की सियासत में मंगलवार का दिन हलचल भरा रहा. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन के दौरे से ठीक पहले सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गए. सचिन पायलट कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने अचानक दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं दूसरी तरफ जयपुर में भी गहमागहमी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर मंत्रियों और विधायकों का जमावड़ा लगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए कई मंत्री और विधायक उनके आवास पहुंचे.

राजस्थान में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच लंबे समय से चल रही अदावत खत्म होने के संकेत पिछले दिनों अजय माकन और केसी वेणुगोपाल के जयपुर दौरे के दौरान मिले थे. सीएम गहलोत ने फैसले के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत करते हुए कहा था कि उनका जो भी फैसला होगा, उसे मानेंगे. अजय माकन के दौरे से पहले सीएम गहलोत के घर मंत्रियों-विधायकों का जमावड़ा लगा.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों और विधायकों को फोन करके बुलाया गया. कई मंत्री और विधायक गहलोत से मिलने सीएम आवास पहुंचे. गहलोत से मिलने पहुंचे मंत्रियों में ममता भूपेश, राजेंद्र यादव और भजनलाल जाटव शामिल हैं. वहीं, सचिन पायलट के खेमे के विधायक मुरारी मीणा भी सीएम अशोक गहलोत से मिलने पहुंचे. कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की है.

बताया जा रहा है कि हाईकमान के दखल के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होना है. कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी तो कुछ मंत्रियों पर मंत्रिमंडल से बाहर होने की तलवार लटकी हुई है. यही मुख्य वजह मानी जा रही है कि मंत्री बनने के दावेदार माने जा रहे कुछ विधायक भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. सीएम गहलोत से मिलने के लिए शकुंतला रावत भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं. शकुंतला के साथ ही मुरारी और महेंद्रजीत भी मंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

जयपुर पहुंचे अजय माकन

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंच गए हैं. अजय माकन 28 और 29 जुलाई को पार्टी के विधायकों के साथ मैराथन बैठक करेंगे. अजय माकन के दौरे से पहले सीएम गहलोत की मंत्रियों और विधायकों के साथ इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें