scorecardresearch
 

Bhilwara : 5 साल के बच्चे पर कुत्ते ने किया अटैक, नोच दिया चेहरा, लगाने पड़े 100 टांके

राजस्थान के भीड़वाला (Rajasthan Bhilwara) जिले में एक दर्दनाक वाकया सामने आया. यहां एक 5 साल के बच्चे पर गली में खेलते समय एक कुत्ते (Dog Attack) ने हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को इस कदर नोच डाला कि डॉक्टर को 100 टांके लगाने पड़े.

X
गली के कुत्ते ने 5 साल के बच्चे पर अटैक कर चबा गया चेहरा. गली के कुत्ते ने 5 साल के बच्चे पर अटैक कर चबा गया चेहरा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गली में बच्चों के साथ खेल रहा था बच्चा
  • परिजन बच्चे की हालत देखते ही कांप गए

राजस्‍थान के भीलवाड़ा (Rajasthan Bhilwara) जिले के कालूखेड़ा गांव में घर के बाहर खेल रहे एक मासूम बच्चे के चेहरे को कुत्ते ने इस कदर नोच डाला कि उसके चेहरे पर 100 टांके लगाने पड़े. महज 20 से 25 सेकंड में कुत्ते ने बच्चे को इस कदर घायल कर दिया कि उसके आंख-नाक और होंठ सीने में डॉक्‍टर को डेढ़ घंटा लग गए. बच्चे की हालत देख डॉक्टर भी विचलित हो गए.

भीलवाड़ा जिले के कालूखेड़ा गांव के प्रह्लाद गुर्जर का 5 पांच साल का बेटा गोपाल गुर्जर घर के बाहर बच्‍चों के साथ खेल रहा था. उसी समय एक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्चे को सड़क पर गिराकर उसका चेहरा बुरी तरह नोच डाला. घायल बच्चे के चीखने की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए. बच्चे के परिजन भी लहूलुहान हालत में बच्‍चे को देखकर कांप गए.

डॉक्टर बोले- जीवन में कभी नहीं देखा ऐसा केस

परिजन ने किसी तरह बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया और पहले मेजा गांव के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर ले गए, इसके बाद भीलवाड़ा के एक निजी अस्‍पताल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्‍टर राजेश जैन के पास पहुंचे. डॉ. राजेश जैन ने डेढ़ घंटे तक बच्चे के चेहरे की सर्जरी की, उन्हें 100 टांके लगाने पड़े. सर्जरी (Surgery) करने वाले डॉ. राजेश जैन का कहना है कि उन्‍होंने अपने जीवन में इस तरह का केस कभी नहीं देखा. डॉक्टर बोले कि बच्चे की हालत देखकर उनकी भी रूह कांप गई. बच्चे की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

'सिर और नाक की स्किन को किया रिपेयर'

डॉक्‍टर राजेश जैन ने कहा कि बच्‍चे के पूरे चेहरे की स्किन कुत्ते ने काट दी थी. इससे बच्‍चे का चेहरा काफी डरावना हो गया था. मैंने सर्जरी कर सिर की स्किन को रोटेड करके फॉर हेड पर लिया और नाक की स्किन को पूरा रिपेयर किया. नाक को ऑरिजनल शेप में लाने का प्रयास किया है. फिलहाल बच्‍चा आईसीयू में है.

रिपोर्ट: प्रमोद तिवारी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें