scorecardresearch
 

पालतू कुत्ता हमलावर हुआ, मालिक की जान ली, दूसरे व्यक्ति के दोनों पैर काटने पड़े

46 वर्षीय हैरिस ने कुछ हफ्ते पहले ही डेढ़ लाख रुपये में एक कुत्ता खरीदा था. शुरुआत में सब कुछ ठीक था, लेकिन एक दिन कुत्ता अचानक से हिंसक हो गया और उसने हैरिस पर हमला कर दिया.

Photo Credit: Mark Day Photo Credit: Mark Day
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पालतू कुत्ते ने किया हमला
  • मालिक की हुई मौत
  • रिश्तेदार के काटने पड़े पैर

ब्रिटेन में एक शख्स पर उसके पालतू कुत्ते ने हमला (Dog Attcak) कर दिया. इस हमले में घायल हुए शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. जब कुत्ते की देखभाल की जिम्मेदारी मृतक के एक रिश्तेदार ने ली तो कुत्ते ने उसपर भी अटैक कर दिया. इस हमले में उसको अपने दोनों पैर गंवाने पड़े. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

दरअसल, लंदन निवासी 46 वर्षीय बैरी हैरिस (Barry Harris) ने अपनी मौत से कुछ हफ्ते पहले डेढ़ लाख रुपये में एक कुत्ता खरीदा था. शुरुआत में सबकुछ ठीक था, लेकिन एक दिन कुत्ता अचानक से हिंसक हो गया और उसने हैरिस पर हमला कर दिया. कुत्ते ने हैरिस के हाथों को अपने मुंह में भर लिया और बुरी तरह घायल कर दिया. 

'द सन यूके' के मुताबिक, आनन-फानन में बैरी हैरिस को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज शुरू होने के तीन बाद उसने दम तोड़ दिया. हैरिस की मौत हार्ट फेल होने से हुई थी. डॉक्टरों ने बताया उनके शरीर में इन्फेक्शन भी फैल गया था. हैरिस की मौत के बाद उसकी बहन पॉलीन और बहनोई मार्क डे कुत्ते की देखभाल करने लगे. 

दूसरे मालिक पर भी किया हमला

लेकिन हैरिस के अंतिम संस्कार की सुबह, कुत्ते ने 62 वर्षीय मार्क डे पर भी हमला कर दिया. कुत्ते ने मार्क के पैर और हाथों को मुंह में भर लिया था. इस हमले के बाद मार्क बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. जहां डॉक्टरों को मार्क की जान बचाने के लिए उनके दोनों पैरों और बाएं हाथ की सभी उंगलियों को ऑपरेशन कर काटना पड़ा.  

मार्क की पत्नी इस दर्दनाक हादसे के बारे में कहती हैं- "उन्हें नहीं पता था कि कुत्ते के मुंह में घातक बैक्टीरिया है. यह एक बुरे सपने की तरह है. आप विश्वास नहीं कर सकते कि यह सब हुआ है." वहीं मार्क ने कहा कि कुत्ते के काटने के बाद मेरे पैर का लगभग एक तिहाई हिस्सा काला हो गया था. मुझे नहीं पता था कि वह मेरे ऊपर इस कदर हमला कर देगा. 

फिलहाल, 82 दिन अस्पताल में बिताने के बाद मार्क को आखिरकार अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वह अगले छह महीनों के भीतर कृत्रिम पैरों के जरिए चलने की उम्मीद कर रहे हैं. उधर, एनिमल एक्सपर्ट ने कहा कि कुत्ते को खाते समय छेड़ने पर वो आक्रामक हो जाता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×