scorecardresearch
 

पंजाबः नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को संभालेंगे अध्यक्ष पद, कैप्टन अमरिंदर को देंगे न्योता

पार्टी आलाकमान की ओर से पिछले रविवार को पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी विवाद को खत्म करने की कोशिश की गई. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को पंजाब प्रदेश का नया अध्यक्ष चुन लिया.

पंजाब के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कल कार्यभार ग्रहण करेंगे (फाइल-पीटीआई) पंजाब के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू कल कार्यभार ग्रहण करेंगे (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निमंत्रण पत्र का प्रारूप तैयार, सिद्धू समेत अन्य अध्यक्षों के हस्ताक्षर
  • जल्द ही कैप्टन अमरिंदर को आमंत्रित किया जाएगाः MLA कमल
  • 18 जुलाई को सोनिया गांधी ने सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष चुना

पंजाब प्रदेश के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) और चार पीसीसी कार्यकारी अध्यक्ष की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के साथ विवाद सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी गई है. सिद्धू शुक्रवार के कार्यक्रम के लिए कैप्टन अमरिंदर को आमंत्रित करेंगे जब वह औपचारिक रूप से पीसीसी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

निमंत्रण पत्र का प्रारूप तैयार कर लिया गया है और उस पर सिद्धू तथा सुनील जाखड़ समेत अन्य अध्यक्षों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं. इसे जल्द ही कैप्टन को भेजा जाएगा.

मोगा से कांग्रेस विधायक डॉक्टर वरजीत कमल ने आजतक को बताया कि जल्द ही कैप्टन अमरिंदर सिंह को आमंत्रित किया जाएगा. साथ ही सुनील जाखड़ का कहना है कि कैप्टन सिद्धू को माफ कर देंगे.

इसे भी क्लिक करें --- पंजाब: पहले सिद्धू मांगे माफी, तब मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर! CM के मीडिया सलाहकार का ट्वीट

इससे पहले पिछले रविवार को पार्टी आलाकमान की ओर से पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी विवाद को खत्म करने की कोशिश की गई. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को पंजाब प्रदेश का नया अध्यक्ष (punjab pradesh congress president) चुन लिया.

चार वर्किंग प्रेसिडेंट भी नियुक्त

अगले साल पंजाब (punjab) में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चार वर्किंग प्रेसिडेंट (कार्यकारी अध्यक्ष) भी बनाए गए हैं. इसके लिए केसी वेणुगोपाल की तरफ से पत्र जारी किया गया. पत्र में लिखा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह फैसला लिया.

जिन लोगों को पंजाब में पार्टी का वर्किंग प्रेसिडेंट बनाया गया है उसमें संगत सिंह, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा का नाम शामिल है. अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सिद्धू सबसे पहले पटियाला पहुंचे. यहीं सिद्धू का घर भी है. पटियाला पहुंचने के बाद सिद्धू ने सबसे पहले यहां के दुखनिवारण साहिब गुरुद्वारा पर मत्था टेका.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से 18 जुलाई को जारी पत्र में वर्तमान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का अब तक के काम के लिए धन्यवाद किया गया. साथ ही बताया गया कि कुलजीत सिंह नागरा जो कि अभी सिक्किम, त्रिपुरा और नागालैंड के AICC इंचार्ज हैं, वह अब इस पद से मुक्त हो जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें