scorecardresearch
 

26 जुलाई से 5 दिन दिल्ली में डेरा डालेंगी ममता बनर्जी, क्या 2024 की है तैयारी?

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) दिल्ली जाने वाली हैं. 26 जुलाई से वो 5 दिन के दौरे पर दिल्ली में रहेंगी. इस दौरान ममता प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से भी मुलाकात करेंगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो-PTI) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 दिन के दौरे पर रहेंगी ममता
  • मोदी और राष्ट्रपति से मिलेंगी
  • सोनिया गांधी से करेंगी मुलाकात

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अगले सोमवार से दिल्ली दौरे पर रहेंगी. 26 जुलाई को ममता 5 दिन के दौरे पर दिल्ली जा रहीं हैं. इस दौरान ममता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात करेंगी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और ममता के बीच 28 जुलाई को मीटिंग होगी. 

जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात करेंगी. सिर्फ सोनिया ही नहीं, बल्कि विपक्षी पार्टियों के कई नेताओं से भी ममता मुलाकात कर सकती हैं. ममता के इस दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

'एबार शपथ, चलो दिल्ली'

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के मुखपत्र 'जागो बंगला' को भी नए नारे 'एबार शपथ, चलो दिल्ली' यानी इस बार शपथ, चलो दिल्ली के नारे के साथ रिलॉन्च किया है. ममता के दौरे को इसी नारे से जोड़कर देखा जा रहा है. 5 दिन के दिल्ली दौरे पर आ रहीं ममता विपक्षी खेमे के कई सांसदों के साथ मीटिंग करेंगी. इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की बुलाई गई गैर-बीजेपी नेताओं की बैठक में भी हिस्सा ले सकती हैं.

2024 की हो रही तैयारी!

ममता बनर्जी 26 जुलाई की दोपहर दिल्ली पहुंच रही हैं. यहां वो सबसे पहले संसद भवन जाएंगी, इसके बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है. लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण है विरोधी दलों के नेताओं के साथ बैठक करना और 2024 के लिए रण कौशल तय करना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें