scorecardresearch
 

'लड़के हैं, गलती हो जाती है' BJP सरकार में ऐसा नहीं कहा जाता, CM योगी का अखिलेश को जवाब

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा में दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में यह नहीं कहा जाता है कि 'लड़के हैं, गलती हो जाती है', यहां अपराधियों को सजा दी जाती है.

X
UP विधानसभा में CM योगी. UP विधानसभा में CM योगी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुलायम के बयान पर CM योगी ने अखिलेश को घेरा
  • अखिलेश ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठाए थे सवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा में दूसरे दिन राजनीतिक दलों और नेताओं ने राज्यपाल के भाषण पर चर्चा की. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर योगी सरकार पर कई सवाल उठाए. समाजवादी पार्टी के नेता ने चंदौली, प्रयागराज और अलीपुर की घटनाओं का जिक्र भी किया और मुख्यमंत्री से इसका जवाब भी मांगा. साथ ही यह भी पूछा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध राकेने के लिए सरकार के पास क्या नीति है? 

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने तीखा वार करते हुए कहा, भाजपा सरकार अपराधियों खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है. यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. भाजपा की सरकार में यह नहीं कहा जाता है कि 'लड़के हैं...गलती कर देते हैं.' 

सीएम ने आगे कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई होती है. उन्होंने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष हर उस अपराधी का समर्थन करते हैं जो प्रदेश में अराजकता के पर्याय थे. गुंडागर्दी जिनका पेशा बन चुका था.

उन्होंने कहा कि बीते पांच साल के दौरान कानून व्यवस्था बेहतर होने के चलते ही इस सरकार को फिर से व्यापक जनसमर्थन मिला है. प्रत्यक्ष को किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती है. 

गौरतलब है कि बलात्कार के लिए मौत की सजा का विरोध करते हुए साल 2014 में अखिलेश यादव के पिता और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक रैली में कथित तौर पर कहा था, "लडके, लड़के हैं. गलती हो जाती है. सपा नेता के इस बयान की भारी आलोचना हुई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें