scorecardresearch
 

National Herald Case: पांच दिनों तक ED ने राहुल गांधी से क्या पूछा? कांग्रेस नेता बोले- मैं वहां अकेला नहीं था

National Herald Case: राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान ईडी द्वारा की गई पूछताछ का भी जिक्र किया. राहुल ने कहा कि मैं वहां अकेला नहीं था, वहां मेरे साथ कांग्रेस का हर कार्यकर्ता मौजूद था.

X
राहुल गांधी (File Photo) राहुल गांधी (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी बोले- ईडी अधिकारियों ने पूछा: आपके अंदर इतना पेशेंस कैसे?
  • राहुल गांधी से ईडी ने 5 दिनों तक की पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 5 दिनों तक पूछताछ की. बुधवार को राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि ईडी ने उसने क्या पूछा? राहुल गांधी ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे कहा कि पूछताछ लंबी चल सकती है आपको कोई परेशानी तो नहीं है.

राहुल गांधी के मुताबिक उन्होंने ईडी ऑफिसर्स से कहा कि वे विपश्यना करता हैं. उसमें बैठना पड़ता है. तो आदत लग गई है. उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है. 6-7-8 या 10 घंटे बैठने पर भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. फिर ईडी अधिकारियों ने उनसे विपश्यना के बारे में पूछा.

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने उन्हें सच नहीं बताया. राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप जानते हैं सच क्या है? सच यह है कि उस कमरे में मैं अकेला नहीं बैठा था. उस कमरे में मेरे साथ कांग्रेस का हर नेता हर कार्यकर्ता बैठा था. 

राहुल ने कहा कि एक आदमी को तो थकाया जा सकता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के हर नेता हर कार्यकर्ता को थकाना संभव नहीं. सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता-कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे. उस कमरे में हर वह शख्स मौजूद था, जो सरकार से बिना डरे लड़ता है. हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले सब लोग मेरे साथ उस कमरे में बैठे हुए थे तो मैं थकूंगा कैसे.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि तीन, चार, पांच दिन हुए. आखिरी दिन ईडी के अधिकारियों ने कहा कि राहुलजी आपने इतने शांत मन से सभी सवालों के जवाब दिए. आपने हर सवाल को सुना, आपने जवाब दिया फिर आपने चेक किया. इतना पेशेंस आपके अंदर कैसे आया.

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको बताऊं पेशेंस कहा से आया. कांग्रेस पार्टी में 4 साल से काम कर रहा हूं. इस बात को कांग्रेस का हर कार्यकर्ता समझता है. ये जो हमारी पार्टी और संगठन है. हमारी पार्टी हमें थकने नहीं देती है. ये मुझे हर रोज पेशेंस सिखाती है. हर रोज लड़ते हैं. जो ऑफिसर्स थे, उन्हें भी ये बात समझ में आ गई कि कांग्रेस पार्टी के लोगों को डराया-धमकाया नहीं जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें